Asian champions trophy 2018: हरमनप्रीत की हैट्रिक से भारत ने कोरिया को 4-1 से हराया

Asian champions trophy 2018: Indian mens hockey team beat Korea by 4-1
Asian champions trophy 2018: हरमनप्रीत की हैट्रिक से भारत ने कोरिया को 4-1 से हराया
Asian champions trophy 2018: हरमनप्रीत की हैट्रिक से भारत ने कोरिया को 4-1 से हराया
हाईलाइट
  • भारत 13 अंको के साथ अंक तालिका में टॉप पर
  • हरमनप्रीत को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया
  • हरमनप्रीत ने चौथे
  • 47वें और 59वें मिनट में गोल दागकर लगाई हैट्रिक

डिजिटल डेस्क, मस्कट (ओमान)। भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी में अपने आखिरी लीग मैच में कोरिया को 4-1 से मात दी। इस मैच को जीताने में हरमनप्रीत सिंह का अहम योगदान रहा। हरमनप्रीत ने चौथे, 47वें और 59वें मिनट में गोल दागकर हैट्रिक लगाई और भारत को जीत दिलाई। भारत का यह आखिरी लीग मुकाबला था। भारत ने पांच लीग मुकाबले खेले हैं और भारत इन पांच मैचों में से एक भी मैच नहीं हारा है। भारत ने चार मैच जीते हैं और एक मैच ड्रॉ रहा। भारत 13 अंको के साथ अंक तालिका में टॉप पर बना हुआ है। आखिरी लीग मुकाबले गुरुवार को जापान-ओमान और पाकिस्तान-मलेशिया के बीच खेले जाएंगे। इसके बाद शनिवार को दोनों सेमीफाइनल मैच होंगे। 

कोरिया के खिलाफ खेले गए इस मुकाबले में हरमनप्रीत सिंह ने चौथे मिनट में पहला गोल दागकर भारतीय टीम का खाता खोला और 1-0 की बढ़त दिलाई। इसके बाद दो गोल हरमनप्रीत ने 47वें और 59वें मिनट में किए और हैट्रिक लगाई। इसके अलावा भारत के लिए गुरजंत सिंह ने 10वें मिनट में गोल दागा। हरमनप्रीत को उनके शानदार प्रदर्शन और हैट्रिक लगाने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

कोरिया केवल एक ही गोल करने में कामयाब रही। दूसरे क्वार्टर में कोरिया की ओर से ली सेउंगिल ने गोल दागा। ली ने गोलकीपर श्रीजेश के दाईं ओर से तेज शॉट खेलते हुए गेंद को गोलपोस्ट में पहुंचाया। इस गोल के बाद कोरिया ने वापसी करने के कोशिश की, लेकिन पूरे मुकाबले के दौरान भारतीय टीम ने कोरिया के उपर लगातार दबाव बनाए रखा और मैच जीता। 

Created On :   25 Oct 2018 3:55 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story