एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप : 20 पदकों के साथ भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

Asian Wrestling Championship: Indias best performance with 20 medals
एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप : 20 पदकों के साथ भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन
एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप : 20 पदकों के साथ भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन
हाईलाइट
  • एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप : 20 पदकों के साथ भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

नई दिल्ली, 23 फरवरी (आईएएनएस)। भारतीय पहलवान जितेंद्र कुमार ने यहां इंदिरा गांधी स्टेडियम के केडी जाधव कुश्ती हॉल में सीनियर एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप के अंतिम दिन रविवार को 74 किग्रा फ्रीस्टाइल वर्ग में रजत पदक जीत लिया जबकि राहुल अवारे (61) किग्रा और दीपक पुनिया (86 किग्रा) को कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।

भारत ने चैंपियनशिप में कुल 20 पदक जीते, जोकि उसका अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। भारतीय पहलवानों ने ग्रीको रोमन वर्ग में एक स्वर्ण और चार कांस्य, महिलाओ के वर्ग में तीन स्वर्ण, दो रजत और तीन कांस्य पदक जबकि पुरुषों के फ्री स्टाइल वर्ग में एक स्वर्ण, चार रजत और दो कांस्य पदक जीते।

चैंपियनशिप के छठे और अंतिम दिन भारत का केवल एक ही स्वर्ण पदक मुकाबला था, जिसमें जितेंद्र को 74 किग्रा वर्ग में मौजूदा चैंपियन कजाकिस्तान के दानियार कैसानोव से 1-3 से हारकर रजत पदक से संतोष करना पड़ा।

इस बीच, 2018 के कॉमनवेल्थ गेम्स स्वर्ण पदक विजेता और 2019 के एशियाई तथा विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता राहुल को ईरान के दस्तान माजिद अल्मास के हाथों 2-5 से मात खाकर कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।

भारत को दिन का दूसरा कांस्य पदक दीपक पुनिया ने 86 किग्रा में दिलाया। दीपक को इराक के अल ओबैदी इसा अब्दुलसलाम के खिलाफ 0-10 से हार का सामना करना पड़ा।

 

Created On :   23 Feb 2020 4:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story