दूसरी बार आईओसी अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ना चाहते हैं बाक

Bak wants to contest for the second time as IOC President
दूसरी बार आईओसी अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ना चाहते हैं बाक
दूसरी बार आईओसी अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ना चाहते हैं बाक
हाईलाइट
  • दूसरी बार आईओसी अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ना चाहते हैं बाक

डिजिटल डेस्क, लुसाने (स्विट्जरलैंड)। थॉमक बाक ने कहा है कि वह दूसरी बार अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ना चाहते हैं। बाक ने गुरुवार को आईओसी के सेशन में यह बात कही और उनकी इस बात को बाकी के सदस्यों का सर्वसम्मति से समर्थन भी मिला जिससे उनके दूसरी बार जीतने की संभावना बढ़ गई है। कोरोनावायरस के कारण यह सेशन ऑनलाइन आयोजित कराया गया था।

बाक ने कहा, अगर आप लोग, आईओसी के सदस्य चाहते हैं तो मैं दूसरी बार आईओसी अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ सकता हूं और इस ओलम्पिक आंदोलन की सेवा करना जारी रखूंगा जिसे आप और हम सभी पसंद करते हैं। यह सेशन आईओसी के यूट्यूब चैनल पर लाइव दिखाया गया। बाक 10 सितंबर 2013 को आईओसी के 125वें सेशन में अध्यक्ष चुने गए थे। उन्होंने जैक्स रोजी का स्थान लिया था। उन्होंने आईओसी सेशन के उद्घाटन वक्तव्य में यह बात कही। इससे पहले उन्होंने कहा था कि कई सदस्यों ने उनसे चुनावों को बारे में पूछा है।

बाक ने कहा, बीते कुछ सप्ताहों में आप में से कुछ लोगों ने मुझे अगले साल अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए पूछा था। मैं आप सभी का आभारी हूं और आपने जो उत्साह के शब्द मुझसे कहे मैं उसके लिए आपका शुक्रिया अदा करता हूं। मैं आपको एक ही समय और समान शब्दों से जवाब देना चाहता हूं।

 

Created On :   17 July 2020 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story