Abhinandan Return: BCCI ने इस अंदाज में दी विंग कमांडर अभिनंदन को बधाई

BCCI congratulated Wing Commander Abhinandan  in this style
Abhinandan Return: BCCI ने इस अंदाज में दी विंग कमांडर अभिनंदन को बधाई
Abhinandan Return: BCCI ने इस अंदाज में दी विंग कमांडर अभिनंदन को बधाई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना (IAF) के जांबाज विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान (Abhinandan Varthaman) की वतन वापिसी के बाद पूरे देश में जश्न का माहौल है। शुक्रवार सुबह से ही हजारों लोग अभिनंदन के स्वागत में अटारी बॉर्डर पर ढोल-नगाड़े, पोस्टर और हार-फूल लेकर पहुंचे थे। वहीं विभिन्न राज्यों में भी लोगों ने अपने अपने तरीके से जश्न मनाया। इसी बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने जांबाज अभिनंदन को एक अलग अंदाज में बधाई दी। 

बता दें कि भारतीय सीमा में घुसे पाकिस्तानी विमानों का पीछा करते हुए विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान अपने मिग-21 विमान से एलओसी के पार चले गए थे। इसी दौरान उनका विमान क्रैश होने के बाद से ही वह पाक सेना की गिरफ्त में थे। रिहाई के बाद जहां देशभर के लोगों ने उनके स्वागत की खुशी जाहिर करते हुए जश्न मनाया। बधाई और शुभकामनाओं में BCCI के साथ-साथ दिग्गज खेल शख्सितों और पूर्व क्रिकेटरों ने भी टि्वटर पर अभिनंदन वर्तमान का स्वागत किया। भार​तीय खिलाड़ियों ने कुछ इस अंदाज में दी विंग कमांडर अभिनंदन को बधाई दीं।

 

BCCI ने अपने टि्वटर हैंडिल पर लिखा," #WelcomeHomeAbhinandan तुमने आसमान पर राज किया और हमारे दिलों पर भी। आपकी हिम्मत और गरिमा आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करेंगी।" इसके इलावा क्रिकेट बोर्ड ने टीम इंडिया की जर्सी की एक तस्वीर भी पोस्ट की। इस जर्सी की बैक पर विंग कमांडर अभिनंदन लिखा दिखाई दे रहा है, इसे नंबर- 1 दिया गया है।

 

लीजेंड बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने लिखा, एक हीरो चार शब्दों से अधिक होता है। अपने साहस, निस्वार्थ भावना और प्रतिबद्धताओं के चलते। हमारा हीरो हमें खुद पर विश्वास रखना सिखाता है। #WelcomeHomeAbhinandan

 

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और कोच अनिल कुंबले ने ट्वीट किया, "हम आपकी बहादुरी को सलाम करते हैं।"

 

टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने ट्वीट किया, "आपका स्वागत है विंग कमांडर अभिनंदन...  सच्चे मायनों में आप ही हमारे हीरो हैं। पूरा देश आपकी बहादुरी को सलाम करता है। आपने जिस तरह का आत्मसम्मान दिखाया, उसे हम सैल्यूट करते हैं। जय हिंद।"

 

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने सोशल मीडिया पर अभिनंदन की तस्वीर शेयर की। उन्होंने लिखा, रियल हीरो, मैं आपके सामने सिर झुकाता हूं, जय हिंद। 


 

Created On :   2 March 2019 8:22 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story