बयान: आदित्य वर्मा ने कहा- BCCI सदस्य को बनना चाहिए ICC चेयरमैन

BCCI member should become ICC chairman: Aditya Verma
बयान: आदित्य वर्मा ने कहा- BCCI सदस्य को बनना चाहिए ICC चेयरमैन
बयान: आदित्य वर्मा ने कहा- BCCI सदस्य को बनना चाहिए ICC चेयरमैन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बिहार (सीएबी) के सचिव आदित्य वर्मा ने बीसीसीआई से अपील करते हुए कहा है कि बोर्ड का कोई सदस्य ही आईसीसी का चेयरमैन बनना चाहिए। शशांक मनोहर ने एक जुलाई को आईसीसी के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया था। इस समय डिप्टी चेयरमैन इमरान ख्वाजा चेयरमैन पद की जिम्मेदारी संभाले हुए हैं। वर्मा ने बीसीसीआई की शीर्ष परिषद को पत्र लिखा है और कहा है कि भारतीय बोर्ड ने मनोहर के रहते काफी नुकसान झेला है। इस पत्र की एक प्रति आईएएनएस के पास है।

वर्मा ने लिखा, मेरी शीर्ष परिषद के सदस्यों से एक विनम्र अपील है कि आप बीसीसीआई में से किसी को आईसीसी चेयरमैन पद के लिए क्यों नहीं चुनते हैं। उन्होंने लिखा, बीसीसीआई के पास अच्छे क्रिकेट प्रशासक हैं जिन्होंने बीसीसीआई में अपने कार्यकाल के दौरान अच्छा काम किया है, और राज्य संघों में भी। इस समय सुप्रीम कोर्ट के आदेश के चलते कुछ लोगों का कूलिंग ऑफ पीरियड चल रहा है।

सीएबी सचिव ने इस पद के लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया, अनिरुद्ध चौधरी, राजीव शुक्ला और अमिताभ चौधरी के नाम सुझाए हैं। वर्मा ने कहा, इसके अलावा आईसीसी, बीसीसीआई और टीएनसीए के पूर्व बॉस एन. श्रीनिवासन इसके लिए उपयुक्त हो सकते हैं लेकिन दुर्भाग्यवश बीसीसीआई की मोडिफिकेशन अपील सुप्रीम कोर्ट में लंबित पड़ी है जिस पर विचार किया जाना है और इसलिए श्रीनिवासन का नाम बीसीसीआई की तरफ से नहीं भेजा जा सकता।

वर्मा ने लिखा, आईसीसी के आखिरी चेयरमैन के कार्यकाल में बीसीसीआई को पैसों का अच्छा खासा नुकसान हुआ था क्योंकि आईसीसी और बीसीसीआई के संबंध काफी अच्छे नहीं थे। अगर बीसीसीआई मीडिया अधिकारों के जरिए अन्य बोर्ड को पैसा दे रही है तो वह आईसीसी के चेयरमैन का पद क्यों नहीं संभाल सकती।एकेयू/जेएनएस

Created On :   21 Aug 2020 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story