comScore

बीएफआई कॉन्टेक्ट ट्रेनिंग की शुरूआत के लिए तैयार, साई से कर रही है चर्चा

September 19th, 2020 09:14 IST
बीएफआई कॉन्टेक्ट ट्रेनिंग की शुरूआत के लिए तैयार, साई से कर रही है चर्चा

हाईलाइट

  • बीएफआई कॉन्टेक्ट ट्रेनिंग की शुरूआत के लिए तैयार, साई से कर रही है चर्चा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (बीएफआई) भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) से नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट (एनआईएस) में सीमित तरीके से कॉन्टेक्ट ट्रेनिंग की शुरुआत को लेकर चर्चा कर रही है। यहां भारत के कई मुक्केबाज बिना किसी के संपर्क में आए इस समय ट्रेनिंग कर रहे हैं। बीएफआई के महासचिव जय कोली ने शुक्रवार को आईएएनएस से कहा, एसओपी में कॉन्टेक्ट ट्रेनिंगकी मनाही है इसलिए मुक्केबाज अभी तक निजी तौर पर ट्रेनिंग कर रहे हैं। वहां जो मुक्केबाज रह रहे हैं वो किसी से मिल नहीं रहे हैं, इसलिए यह सुरक्षित होगा।

जय से जब पूछा गया कि क्या बीएफआई इसके लिए साई से चर्चा कर रही है तो उन्होंने कहा, हम इस पर उनसे बात कर रहे हैं। साई जानती है कि हमारी प्लानिंग क्या है, वह हमें लॉजिस्टिकल सपोर्ट दे रहे हैं। हमें लगता है कि यह सुरक्षित है इसमें किसी तरह की कोई समस्या नहीं है। अब समय है कि हम कॉन्टेक्ट ट्रेनिंग करें। जय ने हालांकि यह नहीं बताया कि साई के साथ बात किस स्तर तक आगे बढ़ी, लेकिन उन्होंने कहा कि इस पर फैसला इस महीने की शुरुआत में आ सकता है।

कोचिंग निदेशक राजेश भंडारी ने कहा है कि कॉन्टेक्ट ट्रेनिंग के लिए अलग एसओपी की जरूरत होगी। उन्होंने कहा, यह इसे शुरू करने का समय है, लेकिन इसे नियंत्रित तरीके से किया जाना चाहिए। इसे सभी इंतजामों को ध्यान में रखकर किया जाना चाहिए। हमें इसके लिए एक अलग एसओपी की जरूरत होगी। यही चीजें हैं जिन पर हम साई के साथ चर्चा कर रहे हैं। मुक्केबाज जून से एनआईएस पटियाला में ट्रेनिंग कर रहे हैं।

कमेंट करें
LEpdM