एनआईएस में एक अगस्त से शुरू हो सकता है मुक्केबाजी कैम्प : सेंटियागो

Boxing camp to start from August 1 at NIS: Santiago
एनआईएस में एक अगस्त से शुरू हो सकता है मुक्केबाजी कैम्प : सेंटियागो
एनआईएस में एक अगस्त से शुरू हो सकता है मुक्केबाजी कैम्प : सेंटियागो
हाईलाइट
  • एनआईएस में एक अगस्त से शुरू हो सकता है मुक्केबाजी कैम्प : सेंटियागो

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय पुरुष मुक्केबाजी टीम के हाई परफॉर्मेंस निदेशक सेंटियागो निएवा ने कहा है कि पटियाला के नेशनल इंस्ट्टियूट ऑफ स्पोटर्स (एनआईएस) में एक अगस्त से पूरी तरह से अभ्यास शिविर शुरू हो जाएगा। भारतीय मुक्केबाजों को शुक्रवार को एनआईएस में अभ्यास करने की इजाज दे दी गई। पहली बैच में 13 पुरुष और तीन महिला मुक्केबाज पहुंचे। एनआईएस में वे मुक्केबाज पहुंच रहे हैं, जो टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं।

सेंटियागो ने आईएएनएस से कहा, कैम्प में अधिक लोगों के शामिल होने और इसके लिए तैयार होने में कम से कम दो सप्ताह का समय लगेगा। इसलिए अगर हम एक अगस्त तक शिविर शुरू करते हैं तो मुझे बहुत खुशी होगी। हमारा मानना है कि हमें एक अगस्त से पहले 15 जुलाई से कुछ शुरू करने में सक्षम होना चाहिए। उन्होंने कहा, लेकिन मुझे पता है कि (स्थिति ऐसी है) आप एक तारीख कहते हैं और फिर अगले सप्ताह यह बदल जाता है। इसलिए मैं तारीखों पर अटकलें नहीं लगाऊंगा। हम अगले दो तीन हफ्तों में उन्हें यहां लाने की कोशिश करेंगे। अभी कोई प्रतिस्पर्धा नहीं है इसलिए हमारे पास समय है। लेकिन हां, अगर वे एक अगस्त तक यहां आते हैं तो यह अच्छा होगा।

25 मार्च को घोषित हुए पहले लॉकडाउन से पहले ही मुक्केबाजों को अपने अपने घर भेज दिया गया था। लेकिन सेंटियागो एनआईएस में ही फंस गए थे और वह तीन महीने तक वहीं थे। सेंटियागो ने कहा, मैंने अपनी पत्नी और बेटी को छह महीने से नहीं देखा है। उन्होंने सोचा था कि मैं मार्च में आउंगा, लेकिन ऐसा संभव नहीं हो पाया। मैंने सोचा कि मई और जून में जाउंगा, लेकिन वह भी संभव नहीं हो पाया। लेकिन यह काफी भयानक स्थिति है और हमें इससे निपटना होगा। हमें उम्मीद है कि यह समाप्त होगा।

सेंटियागो अभी किसी मुक्केबाज से मिल नहीं सकते क्योंकि मुक्केबाजों को अनिवार्य रूप से सेल्फ आइसोलेशन में रहना होगा। उन्होंने कहा, लॉकडाउन से पहले ही हमने सभी मुक्केबाजों को घर भेज दिए थे। अब मुक्केबाज वापस आ रहे हैं और मैं उनसे कम से कम एक सप्ताह तक मिल नहीं सकता हूं। आगामी सप्ताह में अभी और भी मुक्केबाज आने वाले हैं।

 

Created On :   4 July 2020 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story