दैनिक भास्कर हिंदी: मुक्केबाजी : उमाखानोव मेमोरियल टूर्नामेंट में भारत के 4 पदक पक्के

August 1st, 2019

हाईलाइट

  • भारत की महिला मुक्केबाज पूजा रानी (75 किग्रा) और लोवलीना बोर्गोहेन (69 किग्रा) ने यहां जारी मैगोमेड सलाम उमाखानोव मेमोरियल इंटरनेशनल बॉक्सिंग टूर्नामेंट-2019 के सेमीफाइनल में प्रवेश करके देश के चार पदक पक्के कर दिए हैं
  • रानी ने एशियन चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीता था जबकि बोर्गोहेन वर्ल्ड चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीत चुकी है

कास्पिस्क, (आईएएनएस)। भारत की महिला मुक्केबाज पूजा रानी (75 किग्रा) और लोवलीना बोर्गोहेन (69 किग्रा) ने यहां जारी मैगोमेड सलाम उमाखानोव मेमोरियल इंटरनेशनल बॉक्सिंग टूर्नामेंट-2019 के सेमीफाइनल में प्रवेश करके देश के चार पदक पक्के कर दिए हैं। रानी ने एशियन चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीता था जबकि बोर्गोहेन वर्ल्ड चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीत चुकी है।

इंडिया ओपन स्वर्ण पदक विजेता नीरज (57 किग्रा) और वर्ल्ड यूथ चैम्पियनशिप में कांस्य पदक अपने नाम करने वाले जॉनी (60 किग्रा) ने भी पुरुष वर्ग के अंतिम-4 में जगह बना ली है। लोविना ने क्वार्टर फाइनल में रूस की अनास्तासिया सिगेवा के खिलाफ दमदार प्रदर्शन किया और 5-0 से जीत दर्ज की। सेमीफाइनल में उनका सामना बेलारूस की एलिना वेबेर के खिलाफ होगा।

दूसरी ओर, रानी ने रूस की ही लाउरा मामेडकुलोवा को 4-1 से शिकस्त दी। हालांकि, पिंकी रानी (51 किग्रा) को बेलारूस की यूलिया अपानसोविक के खिलाफ 0-5 से हार झेलनी पड़ी। नीरज ने भी अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए दमदार जीत दर्ज की। उन्होंने रूस के सायाना सागातायवा को 4-1 से हराया।

इस बीच, जॉनी ने बेलारूस के अनास्तासिया ओबुशेंकोवा को 5-0 से चित्त करते हुए अंतिम-4 में जगह बनाई। पुरुष वर्ग में अशीष इंशा (52 किग्रा), गौरवा सोलंकी (56 किग्रा), गोविंद साहनी (49 किग्रा) और संजीत (91 किग्रा) क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।