दैनिक भास्कर हिंदी: एएफसी अंडर-16 चैंपियनशिप में कड़े ग्रुप के बावजूद लड़के बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं : कोच

June 20th, 2020

हाईलाइट

  • एएफसी अंडर-16 चैंपियनशिप में कड़े ग्रुप के बावजूद लड़के बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं : कोच

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय अंडर-16 राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के मुख्य कोच बिबियानो फर्नांडेज का मानना है कि बहरीन में होने वाली आगामी एएफसी अंडर-16 चैंपियनशिप में लड़के बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं। भारतीय टीम को बहरीन में होने वाली एएफसी अंडर-16 चैंपियनशिप के लिए कोरिया, आस्ट्रेलिया और उज्बेकिस्तान के साथ ग्रुप-सी में रखा गया है। एएफसी अंडर-16 चैंपियनशिप के लिए गुरुवार को कुआलांलम्पुर के एएफसी हाउस में अधिकारिक ड्रॉ का आयोजन किया गया।

टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली टीमें पेरू में 2021 में होने वाले अंडर-17 विश्व कप के लिए सीधे क्वालीफाई करेंगी। फर्नांडेज ने भारतीय फुटबॉल के इंस्टाग्राम लाइव सत्र के दौरान कहा, मैं इसे (ड्रॉ) लाइव देख रहा था और ईमानदारी से कहूं तो मैं किसी भी देश के किसी भी समूह में होने की उम्मीद नहीं कर रहा था। उन्होंने कहा, जब मैंने कोरिया, आस्ट्रेलिया और उज्बेकिस्तान को देखा तो मैंने अपनी टीम के बारे में सोचा, जिन्होंने क्वालीफायर में अपनी क्षमता दिखायी है। मैं दिल से मानता हूं कि ये लड़के उन टीमों के खिलाफ उस मंच पर बेतहर प्रदर्शन कर सकते हैं।

भारत ने ताशकंद में ग्रुप-बी में शीर्ष पर रहकर अंडर-16 फाइनल्स के लिए क्वालीफाई किया था। भारतीय टीम ग्रुप के तीन मैचों से सात अंक थे। टीम ने 11 गोल किए थे और एक गोल खाया था। भारत ने लगातार तीसरी बार और अब तक कुल नौंवी बार एएफसी अंडर-16 फाइनल्स के लिए क्वालीफाई किया है।