सीए के मुखिया ने किया वेतन कटौती का बचाव, भारत दौरे की वित्तीय अहमियत का किया जिक्र

CA chief defends salary cuts, mentions financial significance of India tour
सीए के मुखिया ने किया वेतन कटौती का बचाव, भारत दौरे की वित्तीय अहमियत का किया जिक्र
सीए के मुखिया ने किया वेतन कटौती का बचाव, भारत दौरे की वित्तीय अहमियत का किया जिक्र

डिजिटल डेस्क, ब्रिस्बेन। क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) के सीईओ केविन रोबर्ट्स ने कोरोनावायरस के कारण बोर्ड किस वित्तीय स्थिति में है, इस बात को भी जाहिर करते हुए स्टाफ के वेतन कटौती करने के फैसला का बचाव किया है। इस समय क्रिकेट नहीं हो रही है ऐसे में दुनिया भर के बोर्ड भारी नुकसान में चल रहे हैं। इसी स्थिति को देखते हुए सीए को वित्तीय तौर पर संतुलित बनाए रखने के लिए रोबर्ट्स ने वेतन कटौती को जरूरी बताया है।

रोबर्ट्स ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पत्रकारों से कहा, कोरोनावायरस से पहले ही हम अनुमान लगा रहे थे कि इस साल सितंबर की शुरुआत तक हमारा नगद और निवेश घट कर 4 करोड़ डालर पर आ जाएगा। उन्होंने कहा, दुर्भाग्यपूर्ण सच्चाई यह है कि हम यह मान कर चल रहे थे कि अभी तक हमने दो करोड़ का नुकसान झेल लिया है। हमें यह मानना पड़ेगा कि नुकसान इस दो करोड़ डॉलर से ज्यादा का होगा।

उन्होंने कहा, अगर आप सिर्फ इस बात पर ध्यान दे रहे हैं कि इससे खासकर अंतर्राष्ट्रीय सत्र प्रभावित हुआ है, तो बता दूं हमारे सामने करोड़ों डालर का मुद्दा है। आस्ट्रेलिया को इसी साल अक्टूबर-नवंबर में आईसीसी टी-20 विश्व कप की मेजबानी करनी है, लेकिन कोविड-19 के कारण जो हालात हैं, उसके कारण इस विश्व कप का भविष्य अधर में लटका है। इसलिए उनके लिए भारत का आस्ट्रेलियाई दौरा मैदान के अंदर ही नहीं मैदान के बाहर भी खासी अहमियत रखता है। सीईओ ने कहा, नगद और निवेश भारतीय टीम के दौरे से जल्दी अच्छी स्थिति में होगा, तकरीबन 100 मिलियन और यह हमारे मार्च के अंत के आंकड़े के बराबर है।

 

Created On :   21 April 2020 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story