दैनिक भास्कर हिंदी: क्रिसमस से पहले फुटबॉल के बारे में नहीं सोच सकता : साउथगेट

June 10th, 2020

हाईलाइट

  • क्रिसमस से पहले फुटबाल के बारे में नहीं सोच सकता : साउथगेट

डिजिटल डेस्क, लंदन। इंग्लैंड की राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के कोच गैरेथ साउथगेट ने कहा है कि दिसंबर से पहले फुटबॉल के फिर से शुरू होने के बारे में वह नहीं सोच सकते हैं। कोरोनावायरय महामारी के कारण मार्च से ही सभी फुटबॉलगतिविधियां स्थगित हुई पड़ी है। कोरोनावायरस के बाद जर्मन लीग बुंदेसलीगा सबसे पहले शुरू हुई है। उसके बाद अब प्रीमियर लीग, ला लीगा और सेरी-ए लीग भी शुरू होने वाली है।

डेली मेल ने साउथगेट के हवाले से कहा, अब मैं छह सप्ताह पहले की तुलना में अधिक आशावादी हूं, क्योंकि ऐसा लगता है कि दुनिया एक अच्छी दिशा में आगे बढ़ रही है। एक समय था जब मुझे नहीं लगता था कि क्रिसमस से पहले कुछ होने वाला है। लेकिन बंदुसलीगा ने दिखाया कि क्या संभव था और अब यह देश में फुटबॉल की वापसी के लिए अधिक स्वीकार्य लगता है। उन्होंने कहा, लॉकडाउन के दौरान जब मैं खिलाड़ियों से बात कर रहा था, तो कुछ लोग वायरस को लेकर चिंतित थे। कुछ अन्य इस बात को लेकर चिंतित थे कि क्या इस समय खेलना उचित है खासकर ऐसे समय में जब भारी संख्या में लोग मर रहे थे। वायरस के साथ ही स्थिति भी बदल गई है।

इंग्लैंड की राष्ट्रीय टीम को यूरो 2020 में भाग लेना था, लेकिन कोरोनावायरस महामारी के कारण इस टूर्नामेंट को 2021 तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। साउथगेट ने कहा, यूईएफए की बैठक जिस समय शुरू हुई थी, उस बैठक में मैं भी था और इसे सितंबर, अक्टूबर और नवंबर के आसपास शुरू करने के लिए निर्धारित किया गया था। अब पूरे यूरोप में घरेलू लीग की शुरूआत से ही मुश्किल है। लगभग 10 दिनों के अंदर एक और यूईएफए की बैठक होनी चाहिए तभी स्थिति साफ हो पाएगी।