दैनिक भास्कर हिंदी: चैम्पियंस लीग : बेहद रोमांचक मैच में चेल्सी ने आयाक्स से खेला ड्रॉ

November 7th, 2019

हाईलाइट

  • चैम्पियंस लीग : बेहद रोमांचक मैच में चेल्सी ने आयाक्स से खेला ड्रॉ

लंदन, 6 नवंबर (आईएएनएस)। चेल्सी ने तीन गोल से पिछड़ने के बाद दमदार वापसी करते हुए मंगलवार रात यहां स्टैम्फर्ड ब्रिज पर खेले गए यूरोपीय चैम्पियंस लीग के ग्रुप-एच के एक बेहद रोमांचक मैच में आयाक्स के खिलाफ 4-4 से ड्रॉ खेला।

बीबीसी के अनुसार, इस मैच के बाद ग्रुप-एच की तालिका बेहद रोचक हो गई है। पहले तीन स्थानों पर क्रमश: आयाक्स, चेल्सी और वेलेंसिया मौजूद है और तीनों टीमों के चार मैचों के बाद सात अंक हैं। हालांकि, गोल अंतर के आधार पर आयाक्स आगे हैं।

मैच की शुरुआत आयाक्स के लिए दमदार रही। दूसरे मिनट में ही मेहमान टीम ने अटैक किया और उसे फ्री-किक मिली। क्विंसी प्रॉमिस ने गोल करने का प्रयास किया और गेंद मेजबान टीम के स्ट्राइकर टैमी अब्राहम से लगकर गोल में चली गई।

चेल्सी हालांकि, जल्द ही वापसी करने में कामयाब रही। चौथे मिनट में ही उसे पेनाल्टी मिली और मिडफील्डर जॉर्जिनियो ने गेंद को गोल में डालने में कोई गलती नहीं की।

इसके बाद, मेहमान टीम ने पहले हाफ में मुकाबले को एकतरफा कर दिया। 20वें मिनट में प्रॉमिस ने गोल किया और 35वें मिनट में केपा आर्जीब्लागा के ओन गोल ने स्कोर 3-1 कर दिया।

दूसरे हाफ की शुरुआत में भी आयाक्स मेजबान टीम पर हावी नजर आई। 55वें मिनट में आयाक्स के लिए मुकाबले का चौथा गोल मिडफील्डर डॉनी वेन डे बीक ने दागा।

इसके बाद, हालांकि, मुकाबला पूरी तरह से पलट गया। 63वें मिनट में चेल्सी ने अटैक किया और सिजेर अजपिलिकुएटा ने 18 गज के बॉक्स के अंदर से गोल किया।

मैच के 68वें मिनट में चेल्सी को पेनाल्टी मिली और मुकाबले में दूसरा पीला कार्ड मिलने के कारण डिफेंडर डेली ब्लिंड को मैदान से बाहर जाना पड़ा। हालांकि, रैफरी ने फाउल होने के तुरंत बाद पेनाल्टी का इशारा न करते हुए खेल का जारी रखा था और इस दौरान 18 गज के बॉक्स में एक अन्य डिफेंडर जोएल विल्टमैन के हाथ में भी गेंद लगी। रैफरी ने ब्लिंड को कार्ड देने के बाद विल्टमैन को भी दूसरा पीला कार्ड दिखाया।

जॉर्जिनियो ने इस बार भी कोई गलती नहीं की और 71वें मिनट में दोनों टीमों के बीच केवल एक गोल का अंतर रह गया। मेहमान टीम की मुश्किलें इस लिए भी और बढ़ गई, क्योंकि उसे बाकी का मैच नौ खिलाड़ियों से खेलना पड़ा।

तीन मिनट बाद, युवा डिफेंडर रीस जेम्स ने गोल करके स्कोर 4-4 से बराबर कर दिया। वह इस टूर्नामेंट में गोल करने वाले चेल्सी के सबसे युवा खिलाड़ी भी बन गए। मुकाबला खत्म होने से पहले अजपिलिकुएटा ने गेंद को गाले में जरूर डाली, लेकिन वीएआर ने गोल करार नहीं दिया।