चैम्पियंस लीग : जुवेंतस को लियोन से मिली हार

Champions League: Juventus lost to Leon
चैम्पियंस लीग : जुवेंतस को लियोन से मिली हार
चैम्पियंस लीग : जुवेंतस को लियोन से मिली हार
हाईलाइट
  • चैम्पियंस लीग : जुवेंतस को लियोन से मिली हार

लियोन, 27 फरवरी (आईएएनएस)। फ्रांस के फुटबाल क्लब लियोन ने चैम्पियंस लीग में क्रिस्टियानो रोनाल्डो की टीम जुवेंतस को पहले चरण के मैच में 1-0 से हराते हुए उलटफेर कर दिया।

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, लियोन 10 साल बाद इस टूर्नामेंट में इतनी दूर आ सकी है। बुधवार को खेले गए मैच में फ्रांस के क्लब ने इटली के क्लब को एक दशक में पहली बार हराया है।

इस मैच के साथ ही जुवेंतस के स्टार खिलाड़ी रोनाल्डो का 11 मैचों से चला आ रहा लगातर गोल करने का सिलसिला खत्म हो गया।

फ्रेंच लीग में सातवें स्थान पर काबिज लियोन को चैम्पियंस लीग के अंतिम-16 में सबसे कमजोर टीम माना जा रहा था। लियोन के कोच रुडी गार्सिया ने 3-5-2 के संयोजन के साथ टीम उतारी थी, जिसमें नए खिलाड़ी ब्रूनो गुइमारेस भी थे जो चैम्पियंस लीग में पदार्पण कर रहे थे।

वह टीम के लिए काफी उपयोगी साबित हुए। इस मिडफील्डर ने जुवेंतस के अटैक को परेशान करे रखा और लियोन ने हाउसेम एओयुर के नेतृत्व में जुवेंतस पर लगातार आक्रमण किए।

जुवेंतस के लिए रोनाल्डो ने चौथे मिनट में एक प्रयास किया था, जो डिफलेक्ट होकर बाहर चला गया था। इसके बाद लियोन ने भी आक्रमण किया, लेकिन कार्ल टोको-इकाम्बी का प्रयास विफल चला गया।

इसके बाद रोनाल्डो ने एक और प्रयास किया और इस बार मैक्सवेल कर्नोट ने उनके प्रयास को अंजाम तक नहीं पहुंचने दिया।

लियोन को हालांकि 31वें मिनट में सफलता मिल गई। एओयुर ने जुवेंतस के एरिया में प्रवेश किया और गेंद लुकास टाउसार्ट को दी, जिन्होंने जुवेंतस के गोलकीपर को मात दे स्कोर 1-0 कर दिया। पहले हाफ का अंत फ्रांस के क्लब ने इसी तरह से किया।

दूसरे हाफ में सवाल था कि क्या लियोन अपनी बढ़त को बनाए रख पाएगी या नहीं। फ्रांस के क्लब ने इसमें सफलता हासिल की और मैच अपने नाम करते हुए बड़ा उलटफेर किया।

 

Created On :   27 Feb 2020 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story