चेस प्लेयर्स फोरम को एआईसीएफ में सरकारी दखल की उम्मीद

Chase Players Forum expects government intervention in AICF
चेस प्लेयर्स फोरम को एआईसीएफ में सरकारी दखल की उम्मीद
चेस प्लेयर्स फोरम को एआईसीएफ में सरकारी दखल की उम्मीद

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। शतरंज खिलाड़ियों के नए संघ, चेस प्लेयर्स फोरम को उम्मीद है कि अखिल भारतीय शतरंज महासंघ (एआईसीएफ) में विवाद को खत्म करने के लिए केंद्र सरकार या अदालत दखल देगी। एआईसीएफ के एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया है कि फोरम ने केंद्रीय खेल मंत्री और शतरंज की विश्व संस्था फिडे को पत्र लिखा है और उनके जवाब का इंतजार कर रहे हैं।

चेस प्लेयर्स फोरम के अध्यक्ष, अंतर्राष्ट्रीय मास्टर्स (आईएम) वारूगीज कोशी ने आईएएनएस से कहा, हमने केंद्र सरकार को पत्र लिखा है और फिडे को भी। हमें अभी तक जवाब का इंतजार है। पत्र में हमने एआईसीएफ में दो धड़ों के बीच चल रहे विवाद के बारे में लिखा है। खिलाड़ियों के लिए समस्या यह है कि वे किस संस्था के पास जाकर पंजीकरण कराएं, फीस दें, कौन खिलाड़ियों का चयन करेगा जो अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट में देश का प्रतिनिधित्व करेंगे जैसे कि ओलम्पियाड। उन्होंने इस बात को माना कि इस समय भारतीय सरकार कोरोनावायरस पर ज्यादा ध्यान दे रही है।

कोशी ने कहा कि एआईसीएफ के साथ एक लाख खिलाड़ियों ने पंजीकरण करा रखा है। कोशी के मुताबिक सरकार या कोर्ट को एआईसीएफ में फैली अव्यवस्था को सुलझाना होगा अन्यथा जो स्थिति है वह बनी रहेगी। कोशी ने कहा कि फोरम में 80 के तकरीबन आईएम, ग्रैंडमास्टर्स और बिना तमगे के खिलाड़ी हैं। इस समय एआईसीएफ दो गुटों में बंटा हुआ है। एक गुट के पी.आर. वेंकटरामा राजा और दूसरे भरत सिंह चौहान हैं। कुछ दिनों पहले फिडे ने भी दोनों गुटों को एआईसीएफ में सुचारु रूप से काम करने को कहा था। इस पर चौहान का गुट राजी हो गया था, लेकिन राजा का गुट नहीं माना था।

 

Created On :   2 May 2020 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story