comScore

फुटबॉल पर कोरोना का कहर: ला लीगा के 5 खिलाड़ी पॉजिटिव, ब्राइटन और विटोरिया क्लब के 3-3 खिलाड़ी संक्रमित


हाईलाइट

  • स्पेन की फुटबॉल लीग ला लीगा 5 खिलाड़ी कोरोनावायरस से संक्रमित
  • EPL के क्लब ब्राइटन का तीसरा खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाया गया
  • पुर्तगाल के फुटबॉल क्लब विटोरिया गुइमारेस के भी तीन खिलाड़ी संक्रमित

डिजिटल डेस्क। स्पेन की फुटबॉल लीग ला लीगा (La Liga) ने रविवार को बताया कि देश की शीर्ष दो डिवीजन में 5 खिलाड़ी कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए गए हैं। बयान के मुताबिक, ट्रेनिंग को दोबारा शुरू करने के लिए ला लीगा के स्टाफ का अनिवार्य मेडिकल टेस्ट कराया गया, जिसमें कोविड-19 के पॉजिटिव मामले सामने आए हैं।

बयान के मुताबिक, ला लीगा सैंटेनडेर और ला लीगा स्मार्टबैंक क्लब के 5 खिलाड़ी कोरोनावायरस से पॉजिटिव पाए गए हैं। बयान में कहा गया है, डाटा सुरक्षा नियम के मद्देनजर ला लीगा ने खिलाड़ियों की पहचान नहीं बताई गई है। कोरोनावायरस के कारण स्पेन में फुटबॉल के सभी मैच 12 मार्च से रोक दिए गए हैं। अभी हाल ही में खिलाड़ियों ने ट्रेनिंग करना शुरू किया था, क्योंकि लीग के जून के मध्य में शुरू होने की संभावना है।

EPL के फुटबॉल क्लब ब्राइटन का तीसरा खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव
वहीं इंग्लिश प्रीमियर लीग (EPL) की वापसी के प्लान को भी एक बड़ा झटका लगा है। इंग्लैंड की मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो लीग के क्लब ब्राइटन (brighton) का तीसरा खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। क्लब के मैदान पर निजी ट्रेनिंग चालू थी और फुटबॉल क्लब ने कहा है कि इस मामले के बाद भी यह जारी रहेगी। क्लब के मुख्य कार्यकारी पॉल बार्बर ने स्काई स्पोर्ट्स न्यूज से बात करते हुए कहा कि सभी सुरक्षा पैमानों को अपनाने के बाद भी शीर्ष टीम के तीसरे सदस्य को कोरोना से संक्रमित पाया गया है। 

पॉल बार्बर ने कहा, यह चिंता की बात है। दुर्भाग्यवश हमारा तीसरा खिलाड़ी 9 मई को पॉजिटिव पाया गया है। हमने बीते कुछ सप्ताहों से सभी सुरक्षा इंतजामात अपनाए हैं, जहां खिलाड़ी किसी तरह की अलग ट्रेनिंग में शामिल नहीं थे, लेकिन इसके बाद भी हमारा खिलाड़ी कोरोना से संक्रमित पाया गया। उन्होंने कहा, इसलिए चिंताएं हैं और मुझे लगता है कि यह स्वाभाविक है। हम सभी तरह के प्रोटोकॉल का पालन करें इस बात को सुनिश्चित रखने के लिए हमसे जो बन पड़ेगा करेंगे।

पुर्तगाल के फुटबॉल क्लब विटोरिया गुइमारेस तीन खिलाड़ी संक्रमित
इससे पहले पुर्तगाल के फुटबॉल क्लब विटोरिया गुइमारेस (vitoria guimaraes ) के भी तीन खिलाड़ी कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं। एक समाचार एजेंसी के मुताबिक क्लब ने एक बयान में कहा है, खिलाड़ियों में लक्षण नहीं थे और उन्हें क्वारंटाइन भी किया गया है। इस बात की पुष्टि शुक्रवार को क्लब के स्टाफ, प्रशिक्षकों और खिलाड़ियों की जांच के बाद हुई।

पुर्तगाल की सरकार ने 30 अप्रैल को कहा था कि देश की पहली डिविजन फुटबॉल लीग मई के आखिरी सप्ताह में बिना दर्शकों और स्वास्थ्य नियमों की मंजूरी के बाद खेल शुरू कर सकती है। खेल और स्वास्थ्य अधिकारी अभी भी इन नियमों पर काम कर रहे हैं और इसी कारण मैचों के दोबारा शुरू होने की तारीख का ऐलान नहीं किया गया है। लीग के 10 राउंड के मैच खेले जाने हैं। शीर्ष डिविजन की टीमों ने हालांकि ट्रेनिंग शुरू कर दी थी।
 

कमेंट करें
epE6b