इंग्लैंड, जर्मनी और स्पेन ने फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप में बनाई जगह

England, Germany and Spain make it to FIFA U-17 Womens World Cup
इंग्लैंड, जर्मनी और स्पेन ने फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप में बनाई जगह
इंग्लैंड, जर्मनी और स्पेन ने फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप में बनाई जगह

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंग्लैंड, जर्मनी और स्पेन अगले साल भारत में होने वाले फीफा यू-17 महिला फुटबाल विश्व कप में यूरोप का प्रतिनिधित्व करेंगे। यूईएफए ने इसकी पुष्टि की है। कोरोना वायरस महामारी के कारण यूईएफए-यू 17 महिला चैंपियनशिप के फाइनल राउंड को स्थगित कर दिया गया है। विश्व कप में सबसे अधिक रैंकिंग वाली तीन टीमों को प्रतिभागियों के रूप में पुष्टि की गई है।

ये तीन टीमें मेजबान भारत, कोरिया, जापान और न्यूजीलैंड के साथ जुड़ेंगी, जोकि पहले ही टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं। फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप का आयोजन 17 फरवरी से सात मार्च 2021 तक होगा। इस बीच, कोविड-19 महामारी के कारण 2022 फीफा विश्व कप और 2023 एएफसी एशियाई कप के लिए एशिया में होने वाले आगामी क्वालीफाइंग मैचों को अगले साल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

एएफसी ने बुधवार को एक बयान में कहा, कई देशों में वर्तमान कोविड-19 स्थिति को देखते हुए, फीफा और एशियाई फुटबाल परिसंघ (एएफसी) ने संयुक्त रूप से फैसला किया है कि फीफा विश्व कप कतर 2022 और एएफसी एशियाई कप चीन 2023 के लिए आगामी क्वालीफाइंग मैच, जोकि मुल रूप से अक्टूबर और नवंबर 2020 में अंतर्राष्ट्रीय मैच विंडों के दौरान होने थे, उसे अब 2021 में पुनर्निर्धारित की जाएगी।

Created On :   14 Aug 2020 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story