comScore

अमेरिका में पुलिस के प्रति भय, अविश्वास है : ओनूहा

June 04th, 2020 09:59 IST
अमेरिका में पुलिस के प्रति भय, अविश्वास है : ओनूहा

हाईलाइट

  • अमेरिका में पुलिस के प्रति भय, अविश्वास है : ओनूहा

डिजिटल डेस्क, लंदन। मेजर सॉकर लीग (एमएलएस) फुटबॉलर नेदम ओनूहा ने कहा है कि वह अमेरिका में 100 फीसदी सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं और पुलिस के प्रति उनके अंदर अविश्वास है। ओनूहा का यह बयान अमेरिका में पुलिस हिरासत में मारे गए अश्वेत नागरिक जॉर्ज फ्लॉयड की मौत को लेकर है, जिसके कारण पूरे अमेरिका में विरोध प्रदर्शन जारी है।

एमएलएस में रियल साल्ट लेक के लिए खेलने वाले ओनूहा ने बीबीसी से कहा, मैं हमेशा इस बात को लेकर सतर्क रहता हूं कि मैं कैसा व्यवहार करता हूं और वे लोग इसे कैसे देखते हैं, जिनके पास पॉवर है। व्यक्तिगत रूप से, कुल मिलाकर मुझे यह कहना पसंद नहीं है। लेकिन पुलिस के प्रति मेरे अंदर एक भय और अविश्वास है।

46 वर्षीय फ्लॉयड की पिछले सप्ताह अमेरिका के मिनियापोलिस शहर में पुलिस हिरासत के दौरान मौत हो गई थी। डेरेक चोविन नाम का श्वेत पुलिस अधिकारी जॉर्ज के गले पर अपने घुटनों के बल बैठा था और जॉर्ज बार-बार कह रहा था, मैं सांस नहीं ले पा रहा हूं।

ओनूहा ने कहा, लोग आवाज उठा रहे हैं। मैं चीजों को कहने की कोशिश कर रहा हूं, लेकिन यह बहुत लंबे समय के लिए दूर हो जाता है। बस इतना काफी है। ये जो विरोध हो रहा है, वह सिर्फ अश्वेत लोगों को लेकर नहीं है।

कमेंट करें
EHspA