आईएसएल में भारतीय खिलाड़ियों का स्तर सुधारने पर रहेगा ध्यान : लोबेरा

Focus will be on improving the level of Indian players in ISL: Lobera
आईएसएल में भारतीय खिलाड़ियों का स्तर सुधारने पर रहेगा ध्यान : लोबेरा
आईएसएल में भारतीय खिलाड़ियों का स्तर सुधारने पर रहेगा ध्यान : लोबेरा
हाईलाइट
  • आईएसएल में भारतीय खिलाड़ियों का स्तर सुधारने पर रहेगा ध्यान : लोबेरा

डिजिटल डेस्क, पणजी। मुंबई सिटी एफसी ने इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के आगामी सीजन के लिए सर्जियो लोबेरा को अपना मुख्य कोच नियुक्त किया है। आईएसएल से भलीभांति परिचित लोबेरा मुंबई को खिताब दिलाने की फिराक में होंगे। उन्होंने मौजूदा टीम पर भरोसा जताया है। लोबेरा ने मंगलवार को कहा, मैं भारत में वापस आकर और मुंबई का हिस्सा बनकर खुश हूं। हमारे सामने अच्छी चुनौती है। कोविड-19 की मौजूदा स्थिति को देखते हुए और बायो बबल में रहते हुए मैं इस तरह की चुनौतियां चाहता हूं, क्योंकि इससे हम एक साथ और संयुक्त रूप से काम करते हैं।

उन्होंने कहा, हमने बीते कुछ सप्ताह में ट्रेनिंग करना शुरू कर दिया है। मैं खिलाड़ियों के इस समूह के साथ काम करने को लेकर तैयार हूं जो ट्रेनिंग में शानदार हैं। मैं यह देखना चाहता हूं कि हमारा एक-एक खिलाड़ी किस तरह का योगदान दे सकता है। उन्होंने कहा कि उनका ध्यान भारतीय खिलाड़ियों के खेल में सुधार करने पर होगा। स्पेनिश कोच ने कहा, हमें सभी जगह काम करना होगा। हमारे पास कुछ शानदार खिलाड़ी हैं, जिनका करियर शानदार रहा है, लेकिन सबसे अहम खिलाड़ियों का स्तर सुधारना है। एक कोच के तौर पर भारतीय खिलाड़ियों को सुधारने के लिए मुझे विदेशी खिलाड़ियों की जरूरत होगी।

स्पेनिश क्लब बार्सिलोना की यूथ टीम के कोच रह चुके लोबेरा ने कहा, अगर भारतीय खिलाड़ी उस स्तर के नहीं होंगे तो ट्रॉफी जीतना असंभव है। अगर आपके विदेशी खिलाड़ी भारतीय खिलाड़ियों के साथ अच्छी तरह घुल-मिल नहीं पाते हैं तो भी ट्रॉफी जीतना मुमकिन नहीं है। इसलिए एक कोच के तौर पर मैं चाहता हूं कि मेरे विदेशी खिलाड़ी मैदान के अंदर और बाहर बड़ा रोल निभाएं।

Created On :   18 Nov 2020 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story