comScore

फुटबाल : 32 साल बाद कोपा डेल रे के फाइनल में पहुंची रियल सोसिदाद

March 05th, 2020 12:26 IST
फुटबाल : 32 साल बाद कोपा डेल रे के फाइनल में पहुंची रियल सोसिदाद

हाईलाइट

  • फुटबाल : 32 साल बाद कोपा डेल रे के फाइनल में पहुंची रियल सोसिदाद

डिजिटल डेस्क, मिरांडा दे इब्रो (स्पेन)। रियल सोसिदाद ने दूसरी डिविजन टीम मिरांडा को एग्रीगेट स्कोर 3-1 से हरा 32 साल बाद स्पेन के फुटबाल टूर्नामेंट कोपा डेल रे में प्रवेश कर लिया है। रियल सोसिदाद ने अंडुवा मुन्सीपल स्टेडियम में खेले गए सेमीफाइनल के दूसरे चरण के मैच में 1-0 से जीत हासिल की।

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक सेमीफाइनल की जीत ने क्लब के प्रशंसकों को जश्न मनाने का मौका दिया। टीम को इस तरह की जीत की आदत नहीं रही है, टीम ने आखिरी बार कोपा डेल रे का खिताब 1987 में जीता था। इस मैच में मिरांडा आक्रामक नजर आ रही थीं, लेकिन गोल खाने के बाद वह पूरी तरह से बैकफुट पर हो गईं।

हालांकि, यल सोसिदाद ने आधे घंटे के खेल के बाद मैच पर अपना नियंत्रण बनाना शुरू कर दिया। विलियन जोस ने इसी मिनट में पहला प्रयास किया जो सफल नहीं हो सका। इसके बाद बेल्जियम के मिडफील्डर एडनान जानुजाज ने भी गोल करने की कोशिश की लेकिन एनरिक फ्रांक्वेसा ने इसे क्लीयर कर दिया।

रियल सोसिदाद को हालांकि 41वें मिनट में सफलता मिल ही गई। यहां टीम को पेनाल्टी मिली जिस पर मिकेल ओयारजबल ने गोल कर टीम को 1-0 से आगे कर दिया। दूसरे हाफ में मिरांडा पूरी तरह से बेदम नजर आईं और मौके भी नहीं बना पाईं।

कमेंट करें
M061N