एफएसडीएल, आईएसएल को भारत में आयोजित करने को लेकर आश्वस्त

FSDL, ISL convinced to hold in India
एफएसडीएल, आईएसएल को भारत में आयोजित करने को लेकर आश्वस्त
एफएसडीएल, आईएसएल को भारत में आयोजित करने को लेकर आश्वस्त
हाईलाइट
  • एफएसडीएल
  • आईएसएल को भारत में आयोजित करने को लेकर आश्वस्त

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। देश में कोविड-19 की स्थिति को ध्यान में रखते हुए इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन को विदेश में आयोजित कराने की संभावना के बारे में एक क्लब द्वारा पूछे जाने के बावजूद आयोजकों ने कहा है कि वे शीर्ष स्तरीय फुटबॉल लीग को देश में ही आयोजित करने को लेकर आश्वस्त हैं। गोवा या केरल, आईएसएल के सातवें सीजन की मेजबानी करने के लिए तैयार है और इस बीच फुटबाल स्पोटर्स डेवलपमेंट लिमिटेड (एफएसडीएल), लीग का आयोजन एक ही ऐसे राज्य में कराना चाहता है, जहां बायो सिक्योर वातावरण हो सके।

एफएसडीएल और सभी क्लबों के प्रतिनिधियों के बीच हुई बैठक में एक क्लब के अधिकारी ने आईएसएल को विदेश में कराने पर जोर दिया है, खासकर तब जब इस बात की पुष्टि हो चुकी है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आयोजन इस बार संयुक्त अरब अमीरात में कराया जाएगा। इस मामले की जानकारी रखने वाले एक करीबी सूत्र ने आईएएनएस से कहा, एक क्लब ने आईएसएल को विदेश में आयोजित कराने का विचार रखा। लेकिन आयोजकों ने कहा कि वे इसे भारत में गोवा और केरल में कराने को लेकर बहुत आश्वस्त हैं।

ऐसी उम्मीद है कि आईएसएल के सातवें सीजन का आयोजन गोवा या केरल कहां होगा, इस पर फैसला 15 अगस्त के बाद लिया जाएगा। सूत्र ने आगे कहा कि गोवा या केरल में, फुटबॉल बुनियादी ढांचे के मामले में विश्व स्तरीय सुविधा होगा क्योंकि दोनों पहले भी आईएसएल की मेजबानी कर चुके हैं। आईएसएल का सातवां सीजन नवंबर के तीसरे सप्ताह में शुरू होगा और अगले साल मार्च में इसका समापन होगा।

सूत्र ने कहा, इस समय गोवा के फतोर्दा में और कोच्चि के जवाहरलाल नेहरू अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में सभी सुविधाएं हैं क्योंकि वे 2017 में फीफा अंडर-17 विश्व कप की मेजबानी कर चुके हैं। वास्को में तिलक मैदान और बंबावली में एक स्टेडियम को मेकओवर मिलेगा और इसके बाद इसकी मेजबानी की जाएगी। अगर ये आईएसएल की मेजबानी करते हैं तो फिर ये अंतरराष्ट्रीय मैचों की भी मेजबानी के लिए तैयार होंगे। आईएसएल का सातवां सीजन दर्शकों के बिना खाली स्टेडियम में खेला जाएगा।

Created On :   25 July 2020 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story