comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

क्रिकेट: गोवर ने कहा- गांगुली आईसीसी अध्यक्ष बनने की काबिलियत रखते हैं

May 15th, 2020 17:57 IST
क्रिकेट: गोवर ने कहा- गांगुली आईसीसी अध्यक्ष बनने की काबिलियत रखते हैं

हाईलाइट

  • गांगुली आईसीसी अध्यक्ष बनने की काबिलियत रखते हैं : गोवर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान डेविड गोवर ने सौरव गांगुली के बीसीसीआई अध्यक्ष चुने जाने पर उनकी तारीफ की है। उन्होंने बल्कि यह तक कह दिया है कि भारत के पूर्व कप्तान का आईसीसी का अध्यक्ष बनना हकीकत हो सकता है। गोवर ने यह बात ग्लोफैंस के ट्वीटर हैंडल पर प्रशंसकों से बात करते हुए कही। ग्लोफेंस के सो क्यू20 पर प्रशंसकों से बात करते हुए गोवर ने कहा कि गांगुली में वो सभी काबिलियत हैं जो एक अच्छे प्रशासक में होती हैं जिनका प्रदर्शन उन्होंने विश्व के सबसे अमीर बोर्ड के मुखिया बनकर सही तरह से किया है।

गोवर ने कहा, मैं आपसे सौरव के बारे में क्या कहूं। बीते वर्षों में मेरी उनसे कई बार बातें हुई हैं। वह निश्चित तौर पर शानदार खिलाड़ी थे और उनके रिकार्ड उनकी कहानी बयान करते हैं। बीते वर्षों में मुझे कुछ चीजें समझ में आई हैं और वो यह है कि अगर आप बीसीसीआई को चलाना चाहते हो तो आपको काभी चीजें चाहिए। उनका जिस तरह का औदा है वह शुरुआत करने के लिए शानदार है, लेकिन साथ ही आपको निपुण राजनेता भी होना चाहिए। आपका कई चीजों पर नियंत्रण होना चाहिए।

उन्होंने कहा, साथ ही आपको उस खेल के लिए जिम्मेदार होना चाहिए जिसे भारत में अगर मैं कहूं तो करोड़ो लोग फॉलो करते हैं। हम सभी भारत में क्रिकेट की लोकप्रियता के बारे में जानते हैं। इसिलए यह शानदार चीज है। बीसीसीआई का मुखिया रहते गांगुली के पास काफी मुश्किल काम है लेकिन मुझे लगता है कि संकेत अच्छे हैं। उन्होंने सुना, अपने खुद के विचार रखे और अपनी तरह चीजों को आराम से किया। गोवर को लगता है कि गांगुली के आईसीसी अध्यक्ष बनने की संभावना ज्यादा है।

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि वह काफी शानदार इंसान हैं और उनके पास अच्छी राजनीतिक योग्तया हैं। मुझे लगता है कि उनके पास सही नजरिए है और वह चीजों के एकसाथ रखकर अच्छा काम कर सकते हैं। और अगर आप बीसीसीआई अध्यक्ष के तौर पर भविष्य में अच्छा काम करते हो तो क्या पता क्या हो। मैं ईमानदारी से कहूं तो बीसीसीआई को चलाना काफी मुश्किल है। आईसीसी का अध्यक्ष होना सम्मान की बात है, आईसीसी द्वारा काफी कुछ किया जा सकता है, लेकिन बीसीसीआई का काम मुश्किल है।

कमेंट करें
nBrMl