गोंजालेज ने नेमार के नस्लवादी दावों को खारिज किया

Gonzalez rejects Neymars racist claims
गोंजालेज ने नेमार के नस्लवादी दावों को खारिज किया
गोंजालेज ने नेमार के नस्लवादी दावों को खारिज किया
हाईलाइट
  • गोंजालेज ने नेमार के नस्लवादी दावों को खारिज किया

डिजिटल डेस्क, पेरिस। मार्सिले के डिफेंडर अल्वारो गोंजालेज ने पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) के स्ट्राइकर नेमार द्वारा उनके ऊपर लगाए गए नस्लवादी आरोपों के बाद खुद का बचाव किया है। गोंजालेज ने कहा है कि नेमार को मैदान पर हार स्वीकार करना सीखना चाहिए। नेमार उन पांच खिलाड़ियों में से एक हैं, जिन्हें फ्रांस के फुटबाल टूर्नामेंट-लीग 1 में मार्सिले के खिलाफ खेले गए मुकाबले में रविवार को रेड कार्ड दिखाया गया। मार्सिले ने इस मैच में अपने प्रतिद्वंद्वी पीएसजी को 1-0 से मात दी। मार्सिले की पीएसजी के खिलाफ नौ साल बाद यह पहली जीत है।

मैच में पांच रेड कार्ड और 14 येलो कार्ड दिखाए गए और इस तरह मैच पूरे समय तक विवादों में ही रहा। कोविड-19 से उबरने के बाद पहली बार मैदान पर लौटे पीएसजी के स्टार फुटबालर नेमार ने अंतिम क्षणों में मार्सिले के डिफेंडर गोंजालेज को मुक्का मार दिया, जिसके कारण नेमार को रेड कार्ड दिखाया गया और उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा। नेमार ने गोंजालेज पर नस्लवाद का आरोप लगाया। नेमार जब मैदान से बाहर आ रहे थे तो उन्होंने अधिकारियों से कहा कि नस्लवाद के कारण उन्होंने विपक्षी टीम के खिलाड़ी को मारा।

नेमार ने बाद में ट्विटर पर कहा, मुझे इस बात का अफसोस है कि मैंने उसके चेहरे पर नहीं मारा। उन्होंने कहा, वीएआर मेरा गुस्सा देख रहे थे और अब उन फोटो को देखना चाहता हूं, जिसमें वह मुझे बंदर कह कर बुला रहे थे। मैं इसे देखना चाहता हूं। मुझे मैदान से बाहर निकाला गया, लेकिन उनके बारे में क्या हुआ। बाद में गोंजालेज ने भी खुद का बचाव किया। उन्होंने ट्विटर पर कहा, यहां नस्लवाद के लिए कोई जगह नहीं है। मेरा अपने टीम साथियों और दोस्तों के साथ हमेशा से करियर साफ सुथरा रहा है। कभी कभी आपको मैदान पर हार स्वीकार करना सीखना चाहिए। आज के तीन महत्वपूर्ण अंक।

गोंजालेज ने अपने मार्सिले टीम साथियों के साथ एक फोटो भी पोस्ट की है। मौजूदा चैंपियन पीएसजी को लीग 1 में शुरूआती दोनों मुकाबलों में लगातार दो हार का सामना करना पड़ा है। 1984-1985 के बाद से यह पहला मौका है जब पीएसजी क्लब को अपने शुरूआती दोनों मुकाबलों में मात खानी पड़ी है।

Created On :   14 Sep 2020 11:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story