रिकार्डबुक में दर्ज हुए हिटमायेर और होप

Hitmere and Hope recorded in the recordbook
रिकार्डबुक में दर्ज हुए हिटमायेर और होप
रिकार्डबुक में दर्ज हुए हिटमायेर और होप

नई दिल्ली, 16 दिसम्बर (आईएएनएस)। भारत के खिलाफ चेन्नई में शानदार शतक लगाने के साथ वेस्टइंडीज के बल्लेबाज शिमरोन हिटमायेर और शै होप रिकार्ड बुक में अपना नाम दर्ज कराने में सफल रहे हैं।

इन दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए हुई रिकार्ड 218 रनों की साझेदारी की बदौलत वेस्टइंडीज ने भारत को पहले वनडे में 8 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

हिटमायेर ने भारत के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए दूसरा सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर हासिल किया। हिटमायेर ने 139 रनों की पारी खेली जबकि 1997 में श्रीलंका के सनत जयसूर्या ने मुम्बई में 151 रनों की नाबाद पारी खेली थी।

भारत के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई में दो बल्लेबाजों ने शतक लगाए। भारत के खिलाफ यह इस तरह का दूसरा वाकया है। हिटमायेर के अलावा शै होप ने 102 नाबाद रनों की पारी खेली। इससे पहले 2016 में पर्थ में भारत के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए स्टीव स्मिथ और जॉर्ज बेले ने शतक लगाए थे।

हिटमायेर और होप ने दूसरे विकेट के लिए 218 रनों की साझेदारी निभाई। यह लक्ष्य का पीछा करते हुए कैरेबियाई जोड़ीदारों द्वारा की गई सबसे बड़ी साझेदारी है। अब तक यह रिकार्ड शिवनारायण चंद्रपॉल और स्टुअर्ट विलियम्स के नाम था, जिन्होंने 1997 में ब्रिजटाउन में यह कारनामा किया था।

होप और हिटमायेर की बदौलत वेस्टइंडीज ने अपना अब तक का सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल किया। इससे पहले कैरेबियाई टीम ने 2003 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ सेंट जॉर्ज्स में 248 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल की थी।

 

Created On :   16 Dec 2019 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story