comScore

ISL-6: हैदराबाद एफसी ने रोका को नया कोच नियुक्त किया

ISL-6: हैदराबाद एफसी ने रोका को नया कोच नियुक्त किया

हाईलाइट

  • हैदराबाद एफसी ने रोका को नया कोच नियुक्त किया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन में प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी हैदराबाद एफसी ने अल्बर्ट रोका को अपना नया मुख्य कोच नियुक्त किए जाने की रविवार को घोषणा की। गोल डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, बेंगलुरू एफसी के पूर्व कोच रोका अब फिल ब्राउन की जगह लेंगे। हैदराबाद एफसी ने शनिवार को ही ब्राउन को बर्खास्त कर दिया था। रोका हालांकि 2020-21 सीजन से हैदराबाद के कोचिंग का पदभार संभालेंगे। लेकिन इस सीजन के बाकी बचे मैचों में वह हैदराबाद को सलाह देने का काम करेंगे।

हैदराबाद की टीम टूर्नामेंट में अपने खराब प्रदर्शन के दौर से गुजर रही है और 12 मैचों से उसके केवल पांच ही अंक हैं और वह अंकतालिका में अब भी अंतिम स्थान पर है। टीम को अपने पिछले मैच में ही शुक्रवार को दो बार की चैम्पियन चेन्नइयन एफसी के हाथों 1-3 से करारी हार मिली है।

57 वर्षीय रोका इससे पहले 2016 से 2018 तक मौजूदा चैम्पियन बेंगलुरू एफसी के कोच रह चुके हैं। उन्होंने 2017-18 के सीजन में बेंगलुरू के कोच पद का कार्यभार संभाला था और उनके मार्गदर्शन में बेंगलुरू की टीम फाइनल तक पहुंचने में सफल रही थी। फाइनल में बेंगलुरू को चेन्नइयन के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। रोका भारतीय फुटबाल टीम के कोचिंग पद की दौड़ में भी शामिल थे।

ब्राउन 2018 में एफसी पुणे सिटी से जुड़े थे और उन्होंने अंतरिम कोच प्रद्यूम रेड्डी का स्थान लिया था। उन्होंने दो फरवरी 2019 को पुणे की टीम का कार्यभार संभाला था। 2018-19 सीजन में पुणे छह मैचों में तीन मैच जीतने में सफल रही थी जबकि उसने दो ड्रॉ खेले थे और एक में उसे हार मिली थी। एफसी पुणे सिटी इस सीजन में हैदराबाद एफसी के नाम से आईएसएल में खेल रही है।

कमेंट करें
TPvfR