comScore

फुटबॉल: कोलकाता में निचले डिविजन क्लबों ने मुझे शुरुआत में नकार दिया था : झिंगान

June 08th, 2020 14:08 IST
फुटबॉल: कोलकाता में निचले डिविजन क्लबों ने मुझे शुरुआत में नकार दिया था : झिंगान

हाईलाइट

  • कोलकाता में निचले डिविजन क्लबों ने मुझे शुरुआत में नकार दिया था : झिंगान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय फुटबॉल टीम के डिफेंडर संदेश झिंगान ने इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) की टीम केरला ब्लास्टर्स का साथ छोड़ दिया है और इस समय वो फ्री हैं। उनके अगले कदम के बारे में कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं। झिंगान ने इस समय अपने पुराने दिनों को याद किया है जब उन्हें कोलोकाता के दूसरी और तीसरी डिविजन के क्लबों ने नकार दिया था और इससे झिंगान के भविष्य पर भी सवाल उठ गए थे।

झिंगान ने एआईएफएफ टीवी से कहा, मैं अपने करियर के शुरुआती दौर में था। मैं क्लबों की तलाश कर रहा था और मैं कोलकाता में कुछ ट्रायल्स में भी गया था-दूसरी और तीसरी डिविजन की टीमों में। लेकिन सभी ने मुझे नकार दिया। उन्होंने कहा, तब मुझे पता चला कि अपना सपना सच करने के लिए मुझे काफी ज्यादा मेहनत करनी होगी। और तब मुझे युनाइटेड सिक्किम फुटबॉल क्लब ने चुना।

सेंट्रल डिफेंडर ने कहा, यह मेरे लिए सपने के सच होने जैसा था। कुछ महीनों पहले मुझे कोलकाता के कई क्लबों ने नकार दिया था और अब में रेनेडी भाई तथा बाइचुंग भाई के साथ हंसी मजाक कर रहा था। उन्होंने कहा, हम कोच स्टेनले रोजारियो के मार्गदर्शन में अभ्यास करते थे जब हमने रेनेडी भाई को कुछ फ्री किक लेते हुए देखा। मुझे लगा कि मैं अपने घुटनों पर बैठकर उनके पैर चूम लूं। बाइचुंग भाई से जब मैंने हाथ मिलाया तो मुझे लगा कि मैं अब अपने हाथ नहीं धोऊं।

कमेंट करें
ygVXi