IOA ने बीच गेम्स, शीतकालीन ओलंपिक के लिए तैयारी समिति गठित की

IOA constitutes Preparation Committee for Beach Games, Winter Olympics
IOA ने बीच गेम्स, शीतकालीन ओलंपिक के लिए तैयारी समिति गठित की
IOA ने बीच गेम्स, शीतकालीन ओलंपिक के लिए तैयारी समिति गठित की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय ओलंपिक समिति (आईओए) ने इस साल चीन में होने वाले बीच गेम्स और 2022 में बीजिंग में होने वाले शीतकालीन ओलंपिक खेलों के लिए तैयारी समिति का गठन किया है। अनिल अग्रवाल की अध्यक्षता वाली 16 सदस्यीय समिति, बीच गेम्स 2020-2021 के लिए भारतीय दल से संबंधित सभी पहलुओं को देखेगी और आईओए के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा तथा महासचिव राजीव मेहता को इससे संबंधित रिपोर्ट करेंगे।

अग्रवाल की अध्यक्षता वाली समिति में उपाध्यक्ष के रूप में राकेश गुप्ता और करण चौटाला मौजूद हैं। इसके अलावा आदिल सुमिरवाला, के गोविंदराज, विराज सागर दास, आरएन जयप्रकाश, एम रामसुब्रमणि, कौशल दास, भोलानाथ सिंह, प्रमोद चंदुरकर, पीवीके मोहन, विकास सिसोदिया, वीके वर्मा, एमवी श्रीराम और आरपी सिंह सदस्य के रूप में शामिल हैं।एशियाई बीच गेम्स इस साल 28 नवंबर से पांच दिसंबर तक होने हैं। इस बीच, शीतकालीन ओलंपिक के लिए भी भारतीय आइस स्केटिंग संघ के अध्यक्ष आरके गुप्ता की अध्यक्षता में 15 सदस्यीय समिति का गठन किया गया है।

इसमें उपाध्यक्ष के रूप में एसएम बाली और वाइस-चेयरपर्सन के रूप में दीपा मेहता शामिल हैं। उनके अलावा सुरेश अग्रवाल, हरिंदर सिंह, अब्राहम के तेची, वरिंदर सचदेवा, बालासाहेब लेंडगे, सी ललंतचेंज, जॉन एफ खारसिंह, राज काकती, चंद टोकस, आशुतोष शर्मा, सुरेश शर्मा और वीए शियाद सदस्य के रूप में हैं। शीतकालीन खेलों का आयोजन चार से 20 फरवरी 2022 तक बीजिंग में होने है।

 

Created On :   28 May 2020 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story