IOC ने किया टोक्यो ओलम्पिक की नई तारीखों का ऐलान

IOC announces new dates for Tokyo Olympics (lead-2)
IOC ने किया टोक्यो ओलम्पिक की नई तारीखों का ऐलान
IOC ने किया टोक्यो ओलम्पिक की नई तारीखों का ऐलान
हाईलाइट
  • आईओसी ने किया टोक्यो ओलम्पिक की नई तारीखों का ऐलान (लीड-2)

डिजिटल डेस्क, लुसाने। टोक्यो ओलम्पिक और पैरालम्पिक जो इस साल होने थे, कोरोनावायरस के कारण एक साल के लिए टाल दिए गए हैं। इनकी नई तारीखों का ऐलान हो गया है। अब ओलम्पिक खेल 23 जुलाई से आठ अगस्त, 2021 के बीच आयोजित किए जाएंगे जबकि पैरालम्पिक खेल 24 अगस्त से पांच सितंबर के बीच आयोजित किए जाएंगे।

अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) अध्यक्ष थॉमक बाक ने सभी सदस्यों को भेजे पत्र में कहा है, यह फैसला गुरुवार को हुई कॉन्फ्रेंस कॉल में आप लोगों की अपील और टिप्पणियों के बाद लिया गया है जिनमें आपने कहा था कि ओलम्पिक खेलों की नई तारीखों का ऐलान जल्दी से जल्दी किया जाए। मुझे उम्मीद है कि आप लोग इस कदम का स्वागत करेंगे कि कई बाध्यताओं के कारण हमें यह फैसला दोबारा आपसे बिना बात किए लेना पड़ा।

भारतीय ओलम्पिक समिति (आईओए) के अध्यक्ष नरेंद्र बत्रा ने इस बात की पुष्टि की और सभी राष्ट्रीय खेल महासंघों से तैयारी करने की बात कही। आयोजन समिति की टास्क फोर्स को इस बात की जिम्मेदारी सौंपी गई थी और समान टाइम फ्रेम में ही तारीखें निकालने के बारे में कहा था ताकि मौजूदा रणनीति को उस समय ज्यादा से ज्यादा लागू किया जा सके। ये खेल पहले इसी साल 24 जुलाई से नौ अगस्त के बीच होने थे।

 

Created On :   30 March 2020 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story