क्रिकेट: अकरम ने कहा, क्रिकेट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट है IPL

IPL is the biggest tournament of cricket: Akram
क्रिकेट: अकरम ने कहा, क्रिकेट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट है IPL
क्रिकेट: अकरम ने कहा, क्रिकेट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट है IPL
हाईलाइट
  • क्रिकेट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट है आईपीएल : अकरम

डिजिटल डेस्क, लाहौर। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) और पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के बीच अंतर बताते हुए कहा कि भारतीय लीग में जितना पैसा शामिल है, वह उसे विश्व का सबसे बड़ा टूर्नामेंट बनाता है। अकरम ने साथ ही बीसीसीआई द्वारा आईपीएल से मिलने वाले पैसे को प्रथम श्रेणी क्रिकेट के लिए उपयोग में लिए जाने के फैसले की तारीफ की है। उनके मुताबिक इसी कारण भारत हाल ही में अच्छे, आत्मविश्वासी खिलाड़ी निकालने में सफल रहा है।

अकरम ने तनवीर अहमद से उनके यूट्यूब शो पर कहा, आईपीएल और पीएसएल में अंतर है। बीते पांच-छह साल में काफी अंतर रहा है। उन्होंने काफी सारा पैसा लगाया है। आईपीएल दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट टूर्नामेंट है। उन्होंने कहा, खिलाड़ियों को खरीदने के लिए टीम का बजट 60-80 करोड़ रुपये होता है.. भारतीय मुद्रा में.. हमारी मुद्रा में यह दोगुना होगा। जब इससे लाभ मिलता है तो बीसीसीआई उसे प्रथम श्रेणी क्रिकेट में लगाती है।

उन्होंने कहा, आईपीएल में अधिकतर खिलाड़ियों के अपने कोच होते हैं जैसे प्रवीण आमरे। वे इस तरह के पूर्व खिलाड़ियों की सेवा लेते हैं जो अच्छे कोच बनते हैं। आप उनके बल्लेबाजों को देखो, वह कितने आत्मविश्वास से खेलते हैं। सिस्टम काफी अलग है।

 

Created On :   30 July 2020 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story