comScore

ISL-6 : एटीके पर दूसरी जीत के साथ टॉप-4 के करीब पहुंची ब्लास्टर्स

ISL-6 : एटीके पर दूसरी जीत के साथ टॉप-4 के करीब पहुंची ब्लास्टर्स

हाईलाइट

  • आईएसएल-6 : एटीके पर दूसरी जीत के साथ टॉप-4 के करीब पहुंचे ब्लास्टर्स

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। केरला ब्लास्टर्स ने रविवार को विवेकानंद युवा भारती क्रिडांगन (सॉल्ट लेक स्टेडियम) में खेले गए अपने 12वें दौर के मुकाबले में मेजबान और दो बार के चैम्पियन एटीके को 1-0 से हराकर हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन की अंक तालिका में छठा स्थान हासिल कर लिया है। इस सीजन में ब्लास्टर्स की एटीके पर यह दूसरी जीत है।

मैच का एकमात्र गोल ब्लास्टर्स के हारीचरण नारजारे ने 70वें मिनट में किया। दोनों टीमों का यह 12वां मैच था। दो बार की चैम्पियन एटीके के पास टॉप पर पहुंचने का मौका था लेकिन वह उसे भुना नहीं पाई और छह जीत, तीन ड्रॉ और तीन हार के साथ कुल 21 अंक लेकर तालिका में अभी भी तीसरे स्थान पर बनी हुई है वहीं ब्लास्टर्स तीन जीत, पांच ड्रॉ और चार हार से 14 अंक लेकर छठे स्थान पर आ गई है।

रोचक बात यह है कि ब्लास्टर्स ने इस सीजन के पहले ही मैच में एटीके को 2-1 से हराया था लेकिन उसके बाद वह लय भटक गई थी और एटीके ने लय हासिल करते हुए मैच दर मैच खुद को मजबूत किया और टॉप-4 में लगातार बनी रही। अब हालांकि लगातार तीसरी जीत के साथ ब्लास्टर्स भी पटरी पर लौटती दिखाई दे रही है।

पहला हाफ गोलरहित बराबरी पर समाप्त हुआ। एटीके के खिलाफ अपने अच्छे रिकार्ड की लाज रखते हुए ब्लास्टर्स ने इस हाफ में 61 फीसदी समय तक गेंद पर कब्जा बनाए रखा लेकिन वह पोस्ट को भेद नहीं सकी। दूसरी ओर, 2013 के बाद पहली बार ब्लास्टर्स को हराने और इस सीजन के ओपनर मिली हार का हिसाब चुकाने के लिए आतुर एटीके ने भी कुछ हमले किए लेकिन उसे भी सफलता नहीं मिली।

वैसे इस हाफ में वैसे गिनाने योग्य बहुत कम हमले हुए। 28वें मिनट में मेसी बाउली का प्रयास डिफलेक्ट होकर बेकार हो गया। 34वें मिनट में मारियो अरक्वेस द्वारा प्रबीर दास को कोहनी मारे जाने के बाद मैच ने रफ्तार पकड़ी। इसके लिए मारियो को पीला कार्ड भी मिला।

35वें मिनट में एटीके के रॉय कृष्णा ने अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी थी लेकिन ब्लास्टर्स के कप्तान बाथोलोमेव ओग्बेचे ने गोललाइन से गेंद को क्लीयर कर दिया। 39वें मिनट में एटीके के जावा हर्नादेज को पीला कार्ड मिला। इसी तरह 42वें मिनट में अल्मांडो सोसा पेना ने बॉक्स के ठीक बाहर से फ्रीकिक लिया लेकिन उनका प्रयास वाइड चला गया।

दूसरे हाफ में एटीके बॉल पजेशन बेहतर करती नजर आई। 53वें मिनट में ब्लास्टर्स के मोहम्मद राकिप को गम्भीर चोट लगी लेकिन इलाज के बाद वह मैदान पर बने रहे। गलत फाउल के लिए बलवंत सिंह को पीला कार्ड मिलना चाहिए था लेकिन रेफरी ने उन्हें बक्श दिया।

इसके बाद 56वें और 61वें मिनट में एटीके ने दो अच्छे मूव बनाए लेकिन उसे सफलता नहीं मिली। 63वें मिनट में ब्लास्टर्स का एक हमला उस समय बेकार चला गया जब कप्तान ओग्बेचे का हेडर पोस्ट के बगल से निकल गया।

64वें और 65वें मिनट में एटीक ने दो बदलाव किए। अगस्टिन गार्सिया बाहर गए और जयेश राणे ने उनकी जगह ली। इसके अलावा बलवंत की जगह जॉबी जस्टिन मैदान पर आए। एटीके को हालांकि इसका फायदा नहीं हुआ क्योंकि लगातार मौके तलाश रही मेहमान टीम ने अंतत: 70वें मिनट में गोल करते हुए लीड ले ली।

ब्लास्टर्स के लिए यह गोल हालीचरण नारजारे ने किया। नारजारे को दाएं पैर से कमजोर माना जाता है लेकिन इस खिलाड़ी ने एक राइट फुटर ब्लाइंडर की मदद से ब्लास्टर्स को बढ़त दिला दी। 77वें मिनट मं नारजारे को चोट लगी। 80वें मिनट में हालांकि रॉय कृष्णा ने एटीके के लिए एक जोरदार हमला बोला लेकिन ब्लास्टर्स के गोलकीपर टीपी रेहनेश ने उसे समय रहते नकार दिया।

इसी तरह 81वें मिनट में ओग्बेचे को चोट लगी लेकिन वह मैदान पर बने रहने में सफल रहे लेकिन 84वें मिनट में नारजारे को बाहर जाना पड़ा। प्रशांत के. ने उनकी जगह ली। 85वें मिनट में अरिंदम ने अरक्वेस के एक प्रयास को नाकाम कर एटीके को मैच में बनाए रखा लेकिन इसके बाद दोनों टीमों की ओर से गोल करने के प्रयास में दनादन फाउल हुए लेकिन स्कोर वही बना रहा।

कमेंट करें
ez5X2