दैनिक भास्कर हिंदी: आईएसएल-6 : आज घर में गोवा का सामना करेगी मुंबई

November 7th, 2019

हाईलाइट

  • आईएसएल-6 : आज घर में गोवा का सामना करेगी मुंबई

मुंबई, 7 नवंबर (आईएएनएस)। मुंबई सिटी एफसी हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन में आज यहां मुंबई फुटबाल एरेना में होने वाले अपने अगले मुकाबले में एफसी गोवा का सामना करेगी।

मुंबई सिटी ने पिछले सीजन में चार बार एफसी गोवा का सामना किया था, जिसमें से तीन बार गोवा ने जीत दर्ज की थी जबकि मुंबई को एक ही जीत मिली थी। गोवा ने उन चार मैचों में मुंबई के कमजोर डिफेंस का फायदा उठाकर 12 गोल दागे थे।

मुंबई सिटी एफसी के मुख्य कोच जॉर्ज कोस्टा की टीम को लीग के इस सीजन में अपने पिछले घरेलू मुकाबले में ओडिशा एफसी के हाथों 4-2 से हार का सामना करना पड़ा। कोस्टा की मुश्किल यह है कि डिफेंस में उसके कई खिलाड़ी चोटिल हैं और इनमें माटो गार्गिक भी हैं, जिनका कि अगले मैच में खेलना तय नहीं लग रहा है।

स्टार फॉरवर्ड मोडौ सौगु भी चोट से पूरी तरह से नहीं उबरे हैं। इससे कोस्टा के लिए आक्रमण में अब विकल्प काफी कम रह गए हैं। इसके अलावा ओडिशा मैच से पहले चोटिल होने वाले रोवलिन बोगर्स भी इस मैच में नहीं खेल पाएंगे।

मुंबई की टीम को सर्जियो लोबेरा के मार्गदर्शन वाली एफसी गोवा के खिलाफ हमेशा से संघर्ष करना पड़ा है। लेकिन गोवा के लिए भी यह सीजन अब तक ज्यादा अच्छा नहीं रहा है।

चेन्नइयन एफसी के खिलाफ मिली 3-0 की जीत के बाद गोवा को बेंगलुरू एफसी और नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी के खिलाफ खेले गए कड़े मुकाबले में ड्रॉ खेलना पड़ा है। दोनों मैचों में टीम ने इंजुरी टाइम में गोल करके मैच ड्रॉ कराया है।

गोवा के लिए फेरान कोरोमिनास अब तक दो गोल कर चुके हैं, लेकिन हुगो बौमस और इदु बेदिया के चोटिल होने से टीम के लिए आगे की राह आसान नहीं होने वाली है।

यह वही मैदान है, जहां पर गोवा को फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन लोबेरा चाहेंगे कि उनकी टीम पिछली यादों को पीछे छोड़कर मैच में तीन अंक हासिल करे।