आईएसएल-7 : पहली जीत की तलाश में केरला ब्लास्टर्स

ISL-7: Kerala Blasters (preview) in search of first win
आईएसएल-7 : पहली जीत की तलाश में केरला ब्लास्टर्स
आईएसएल-7 : पहली जीत की तलाश में केरला ब्लास्टर्स
हाईलाइट
  • आईएसएल-7 : पहली जीत की तलाश में केरला ब्लास्टर्स (प्रीव्यू)

डिजिटल डेस्क, गोवा। पहले दो मैचों से केवल एक ही अंक हासिल करने के बाद केरला ब्लास्टर्स हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में रविवार को यहां बोम्बोलिम के जीएमसी स्टेडियम में अपनी पहली जीत दर्ज करना चाहेगी, जहां टीम के सामने चेन्नइयन एफसी की चुनौती होगी। केरला और चेन्नइयन, आईएसएल के इतिहास में अब तक 14 बार एक-दूसरे से भिड़ चुकी है, जिसमें दो बार की चैम्पियन चेन्नइयन का पलड़ा भारी रहा है। चेन्नइयन ने केरला के खिलाफ इन 14 मैचों में से छह जीते हैं, पांच ड्रॉ खेले हैं जबकि केवल तीन में ही उसे हार मिली है।

नए कोच कसाबा लाजलो के मार्गदर्शन में खेल रही चेन्नइयन ने अपने पहले मैच में जमशेदपुर एफसी को हराकर टूर्नामेंट में अपने अभियान की विजयी शुरूआत की है। टीम के पास मिडफील्ड में राफेल क्रिवेल्लारो और अनिरुद्ध थापा है जबकि आक्रमण की जिम्मेदारी फॉरवर्ड इस्माइल गोंकाल्वेस के कंधों पर होगी।

लाजलो ने कहा, हम अपने प्रतिद्वंद्वी को अच्छी तरह से जानते हैं। हमें खेल को कंट्रोल करने की जरूरत है। केरला एक अच्छी टीम है। उनके कोच (किबु विकुना) भारत में दूसरा साल बिता रहे हैं और वह भारतीय फुटबाल को अच्छी तरह से जानते हैं। यह न केवल एक मैच है बल्कि एक डर्बी मैच है। उन्होंने कहा, हमने जो शुरूआत की है और उसे हमें जारी रखना होगा। हमें अपने फुटबाल का आनंद लेना होगा। मुझे उम्मीद है कि हम जीत सकते हैं और तीन अंक हासिल कर सकते हैं।

दूसरी तरफ, केरला ब्लास्टर्स को पहले दो मैचों में पजेशन पर अपना दबदबा रखने के बावजूद उसे गोल करने के मौके बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ा है। विकुना चाहेंगे कि उनकर टीम अटैकिंग के अलावा डिफेंस में भी सुधार करे। केरला ब्लास्टर्स ने अपने पिछले दो मैचों में अब तक सभी तीनों गोल दूसरे हाफ में खाए हैं। मिडफील्ड में सर्जियो सिडोंचा की मौजूदगी से टीम को मजबूती मिलेगी, लेकिन सहल अब्दुल समद का इस मैच में खेलना तय नहीं है।

विकुना ने कहा, यह सही है कि बॉल पजेशन के मामले में हम अपने प्रतिद्वंद्वी से आगे थे, लेकिन हम गोल करने के मौके बनाना चाहते हैं। हम मैच और परिस्थिति की बात कर रहे हैं, जहां हमें सुधार करना है और आगे बढ़ना है। हमारे पास केवल एक अंक है, लेकिन हमने काफी अच्छी चीजें की है। कल का मैच काफी चुनौतीपूर्ण होने वाला है।

Created On :   28 Nov 2020 1:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story