दैनिक भास्कर हिंदी: आईएसएल-7 : वर्ल्ड डर्बी के मास्टर फॉलर अब कोलकाता डर्बी के लिए तैयार

November 26th, 2020

हाईलाइट

  • आईएसएल-7 : वर्ल्ड डर्बी के मास्टर फॉलर अब कोलकाता डर्बी के लिए तैयार

डिजिटल डेस्क, पणजी। किंग ऑफ डर्बीज रॉबी फॉलर के लिए भारत में कोच के रूप में अपना कार्यकाल शुरू करने के लिए शुक्रवार को होने वाले हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के अब तक पहले कोलकाता डर्बी मैच से बेहतर और कोई मैच शायद नहीं हो सकता था । उनका खेल रिकॉर्ड यादगार डर्बी पलों के साथ जुड़ा हुआ है। वह मर्सी डर्बी (लिवरपूल और एवर्टन के खिलाफ खेले गए मैच) के लिए अपना पहला गोल कर चुके हैं।

साथ ही वह मैनचेस्टर सिटी के लिए खेलते समय भी कई बार मैनचेस्टर डर्बी में गोल कर चुके हैं। इसके अलावा फॉलर मैनचेस्टर युनाइटेड और लीडस युनाइटेड के खिलाफ खेले गए पेनिस डर्बी में भी गोल करने के कई मौके बना चुके हैं। फॉलर अब ईस्ट बंगाल के कोच के रूप में आईएसएल में अब तक के पहले डर्बी मैच का अनुभव लेने के लिए तैयार हैं।

45 साल के फॉलर ने कहा, यह बहुत बड़ा मैच है। ये प्रशंसकों के लिए बहुत मायने रखते हैं और निश्चित रूप से खिलाड़ियों के लिए भी। लेकिन महत्वपूर्ण बात यह है कि आपको उनके साथ मिलने और इसमें अपना योगदान देने की कोशिश करनी चाहिए। आप समझदार बनने की कोशिश करते हैं। इस तरह के मैचों में खिलाड़ी दूर नहीं जा सकते। आप टैकल करेंगे और आप बहुत उत्साही हो जाएंगे। ऐसे में कोशिश करते हैं और समझदारी से खेलते हैं।

फॉलर का मानना है कि यह डर्बी उनके लिए इसलिए ज्यादा महत्वपूर्ण नहीं है कि इस तरह के खेल से कई पल पैदा हो सकते हैं, बल्कि इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि यह उनकी टीम का सीजन का पहला मैच है और वह जानते हैं कि इसमें जीत से शुरूआत करना कितना महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा, यह इसलिए बड़ा मैच नहीं है क्योंकि हम एटीके मोहन बागान के खिलाफ खेल रहे हैं बल्कि इसलिए भी बड़ा है क्योंकि एक टीम के रूप में यह हमारा पहला मैच है।

ईस्ट बंगाल के हेड कोच ने कहा, यह एक बहुत बड़ा मुकाबला है। यह फैन्स के लिए बहुत बड़ा है। भारत में यह संभवत: सबसे बड़ा मुकाबला है। लेकिन साथ ही हमारे लिए भी यह एक मौका है कि हम मैदान पर उतरें और हर किसी को दिखाएं कि हम किस तरह की टीम हैं। इस तरह के मैच में हम अपनी पहचान दिखा सकते हैं और यह भी दिखा सकते हैं कि हम ट्रेनिंग पिच पर क्या काम कर रहे है।

स्टेडियम में फॉलर की टीम को सपोर्ट करने के लिए फैन्स नहीं होंगे और फॉलर का कहना है कि वह दूर से भी फैन्स के सपोर्ट को महसूस कर सकते हैं। उन्होंने कहा, हम जानते हैं कि हमें कितना अच्छा सपोर्ट मिलता है। हमें पता है कि फैन्स वहां नहीं होंगे। लेकिन मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि मनोवैज्ञानिक रूप से वे 120 प्रतिशत वहां होंगे। हम उनके समर्थन को महसूस कर सकते हैं। हम उनके प्यार को महसूस कर सकते हैं। एक स्टाफ और टीम के रूप में समर्थन के लिए हम उनका बहुत आभारी हैं और मुझे उम्मीद है कि यह जारी रहेगा।