आस्ट्रेलिया में 5 टेस्ट मैच खेलने की बात पर चर्चा करना अभी जल्दबाजी : बीसीसीआई अधिकारी

It is too early to discuss the matter of playing 5 Test matches in Australia: BCCI official
आस्ट्रेलिया में 5 टेस्ट मैच खेलने की बात पर चर्चा करना अभी जल्दबाजी : बीसीसीआई अधिकारी
आस्ट्रेलिया में 5 टेस्ट मैच खेलने की बात पर चर्चा करना अभी जल्दबाजी : बीसीसीआई अधिकारी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोरोनोवायरस के कारण आस्ट्रेलिया ने अपनी सीमाओं को 30 सिंतबर तक के लिए बंद कर दिया है, लेकिन यह देश अक्टबूर-नवंबर में होने वाले आईसीसी टी-20 विश्व कप की मेजबानी के लिए काफी उत्सुक है साथ ही साल के अंत में भारत के साथ होने वाली द्विपक्षीय सीरीज का भी बेसब्री से इंतजार है। क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) के मुखिया केविन रोबर्ट्स चाहते हैं कि भारत यहां आकर चार नहीं पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेले। बीसीसीआई हालांकि इसके लिए अभी तैयार नहीं दिख रही है।

बीसीसीआई के अधिकारी ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा है कि इसका फैसला सही समय पर लिया जाएगा और इस समय पर इस संबंध में किसी तरह की नीति बनाना जल्दबाजी होगी। अधिकारी ने कहा, हम साल के अंत में आस्ट्रेलिया में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेंगे, इस पर कुछ भी कहना अभी जल्दबाजी होगा। मौजूदा स्थिति महान शिक्षक की तरह उभर कर सामने आई है और हमें एक बार में एक ही गेंद पर ध्यान देना है। अभी, स्थिति ऐसी नहीं है कि आप सात या आठ महीने बाद के बारे में कुछ सोचें। कौन जानता है कि अक्टूबर के बाद क्या स्थिति हो? एक बार देखते हैं कि स्थिति कैसी करवट लेती है और इसके बाद ही हम इस बारे में बात कर पाएंगे। आप नहीं जानते कि यातायात संबंधी नियम आगे बढ़ेंगे या नहीं।

ऐसी खबरें हैं कि आस्ट्रेलियाई सरकार भारतीय टीम के लिए यातायात नियमों में ढिलाई दे सकती है ताकि क्रिकेट बोर्ड 30 करोड़ डॉलर के नुकसान से बच जाए। ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, सरकार ग्रीष्मकाल में भारतीय टीम के दौरे के लिए यातायात संबंधी पांबदियों में ढिलाई में गंभीरता से सोच सकती है क्योंकि इससे आस्ट्रेलियाई बोर्ड कोरोनावायरस के कारण होने वाले 30 करोड़ आस्ट्रेलियाई डालर के नुकसान से बच सकती है। सीए को भी सरकार से इस संबंध में सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है।

 

Created On :   25 April 2020 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story