comScore

एएफसी एशियन कप में खेलना मेरा सपना था : आशालता

June 06th, 2020 17:28 IST
एएफसी एशियन कप में खेलना मेरा सपना था : आशालता

हाईलाइट

  • एएफसी एशियन कप में खेलना मेरा सपना था : आशालता

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत को एएफसी महिला एशियन कप 2022 फाइनल्स की मेजबानी मिलने पर भारतीय महिला टीम के खिलाड़ियों ने खुशी जाहिर की है। हालांकि टूर्नामेंट के आयोजन स्थल का अभी फैसला नहीं हुआ है और बाद में इस पर निर्णय लिया जाएगा। भारतीय महिला फुटबाल टीम की कप्तान आशालता देवी ने इस बीच कहा है कि एएफसी महिला एशियन कप में उनका सपना होगा।

आशालता ने अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) की वेबसाइट पर कहा, एएफसी एशियन कप में खेलना मेरा सपना था और अब हम ही इसकी मेजबानी कर कर रहे हैं। मैं बहुत खुश और उत्साहित हूं। इसके लिए मैं एआईएफएफ और महिला समिति को धन्यवाद देना चाहती हूं, जिन्होंने टूर्नामेंट को भारत में कराने के लिए काफी प्रयास किए। यह बहुत बड़ा कदम है। पूरे महाद्वीप की नजरें हम पर ही होंगी। उन्होंने एक व्यक्तिगत किस्सा भी साझा किया, जिसमें उनके और खिलाड़ियों को मंच के महत्व को दर्शाया गया है।

कप्तान ने कहा, जबसे मैंने फुटबाल खेलना शुरू किया है, तब से मेरा कोई भी मैच मैंने मां को नहीं दिखाया है। मैं सही समय का इंतजार कर रही थी, जो अब 2022 में आने वाला है। मैं मां को एशिया की सर्वश्रेष्ठ टीम के खिलाफ अपना मैच देखने के लिए बुलाना चाहती हूं। भारतीय महिला फुटबाल की टीम की मुख्य कोच मेमोल रॉकी ने कहा कि वह भी इस टूर्नामेंट को लेकर उत्साहित हैं और उन्हें विश्वास है कि उनकी टीम इसमें बेहतर प्रदर्शन करेगी।

कोच ने कहा, भारत में इस टूर्नामेंट के होने को लेकर मैं बहुत उत्साहित हूं। इसके लिए मैं एआईएफएफ को शुक्रिया अदा करना चाहती हूं, जो इसे भारत में लेकर आए। इसकी तैयारियों के लिए हमारे पास डेढ़ साल का समय है और मुझे विश्वास है कि हम अच्छी लय में होंगे। मुझे उम्मीद है कि दर्शक हमें सपोर्ट करने के लिए आएंगे और खिलाड़ी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देंगी।

टीम की गोलकीपर अदिती चौहान ने इसे एक बहुत बड़ा मौका बताया और साथ ही कहा कि उनके ऊपर यह एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा, खुद को साबित करने का हमारे पास यह एक अच्छा मौका है। लेकिन साथ ही हमारे ऊपर एक बहुत जिम्मेदारी भी है कि हम अपने समर्थकों की उम्मीदों पर खड़ा उतरें। एशियाई फुटबाल परिसंघ (एएफसी) ने हाल ही एआईएफएफ को एएफसी महिला एशिया कप 2022 फाइनल्स की मेजबानी करने को अपनी मंजूरी दी है।

भारत को अगले साल 17 फवरी से सात मार्च तक फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप की मेजबानी भी करनी है। एआईएफएफ ने इससे पहले 2017 में फीफा अंडर-17 विश्व कप की मेजबानी की थी। इसके अलावा वह 2016 में एएफसी यू 16 चैंपियनशिप की भी मेजबानी कर चुका है।

कमेंट करें
BNH7o