जापान अगले साल ओलंपिक के आयोजन को लेकर प्रतिबद्ध : सुगा

Japan committed to organizing Olympics next year: Suga
जापान अगले साल ओलंपिक के आयोजन को लेकर प्रतिबद्ध : सुगा
जापान अगले साल ओलंपिक के आयोजन को लेकर प्रतिबद्ध : सुगा
हाईलाइट
  • जापान अगले साल ओलंपिक के आयोजन को लेकर प्रतिबद्ध : सुगा

डिजिटल डेस्क, टोक्यो। जापान के प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा ने कहा है कि उनका देश 2021 में टोक्यो ओलंपिक और पैरालंपिक खेलों की मेजबानी करने के लिए दृढ़ संकल्प है और वह यह साबित करना चाहता है कि मानवता ने कोविड-19 महामारी को हरा दिया है। सुगा ने शुक्रवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा में कहा, अगले साल की गर्मियों में जापान टोक्यो ओलंपिक और पैरालंपिक खेलों की मेजबानी करने के लिए दृढ़ संकल्प है और वह इस बात को साबित करना चाहता है कि मानवता ने महामारी को हरा दिया है।

उन्होंने कहा, सुरक्षित और सुरक्षित रहने वाले खेलों में आपका स्वागत करने के लिए मैं कोई कसर नहीं छोड़ूंगा। टोक्यो ओलंपिक खेलों का आयोजन इस साल 24 जुलाई से नौ अगस्त तक होना था, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण इसे 2021 तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। अब इन खेलों का आयोजन 23 जुलाई से आठ अगस्त 2021 तक होना है।

इससे पहले, अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थॉमक बॉक ने कहा था कि टोक्यो ओलंपिक-2020 के लिए वैक्सीन और रैपिड टेस्टिंग एक समाधान न हो लेकिन वैक्सीन के होने से अगले साल होने वाले खेलों को आयोजित करने में मदद मिलेगी। हाल में आईओसी की बोर्ड बैठक के बाद जब कॉन्फ्रेंस में बॉक से वैक्सीन के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा था, वह समाधान नहीं है, लेकिन उनसे खेलों को आयोजित करने में मदद मिलेगी।

Created On :   26 Sep 2020 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story