किका महिला फुटबाल लीग की शुरुआत की 2 फरवरी से

Kika started womens soccer league from 2 February
किका महिला फुटबाल लीग की शुरुआत की 2 फरवरी से
किका महिला फुटबाल लीग की शुरुआत की 2 फरवरी से
हाईलाइट
  • किका महिला फुटबाल लीग की शुरुआत की 2 फरवरी से

नई दिल्ली, 22 जनवरी (आईएएनएस)। महिला फुटबाल को बढ़ावा देने और उन्हें स्वस्थ्य जीवन जीने के लिए प्रेरित करने के मकसद से देशी एक्टीव ब्रांड किका ने किका महिला फुटबाल लीग शुरू करने की घोषणा की है।

किका महिला फुटबाल लीग अगले महीने से दो फरवरी से शुरू होगी और यह आठ मार्च तक चलेगी। लीग के मुकाबले प्रत्येक रविवार को नई दिल्ली के कॉन्सिएंट फुटबाल ग्राउंड पर खेले जाएंगे।

लीग में छह टीमें भाग ले रही हैं और प्रत्येक टीम में करीब 13 से 14 खिलाड़ी शामिल होंगे। लीग का मैच 50 मिनट का होगा और ये 7 गुणा 7 प्रारूप में खेला जाएगा।

किका द्वारा शुरू की गई पहल महिला फुटबाल को हाल ही में भारत सहित दुनिया भर में प्रशंसा की गई है। बेंगलुरू और मुंबई जैसे शहरों में महिला फुटबाल लीग की मेजबानी करने और दिल्ली में इन एमेच्योर खिलाड़ियों को एक मंच देने की जरूरत है। लीग महिलाओं को एक नया खेल सीखने का मौका देता है।

किका और किका महिला फुटबाल लीग की संस्थापक अनीशा लाबरू ने कहा, महिलाओं के लिए इस फुटबाल लीग के आयोजन होने से मैं बेहद रोमांचित हूं। अपने आपमें उत्साही होने के नाते मुझे पता है कि जीवन में खेल और फिटनेस का क्या महत्व है। नई गतिविधियों की कोशिश करने की इच्छा और रोमांचक तरीकों से सक्रिय होने की लालसा से महिला फुटबाल लीग के विचारों को बढ़ावा मिलता है। हमारे पास महिलाओं के लिए सक्रिय सशक्त समुदाय बनाने का एक मौका है।

इस लीग का मुख्य उद्देश्य सभी उम्र की महिलाओं को खुद को सक्रिय रखने और फुटबाल के माध्यम से अपनी क्षमताओं के साथ खेल का जश्न मनाने के लिए उन्हें प्रोत्साहित करना है।

वनीला मून लीग का मुख्य प्रायोजक है। इसके अलावा सीके बिरला फॉर वूमेन, कामा आर्युवेद, पेपर पाइप, प्योर होम लिविंग, ताहिल्याणी होम्स और द ललित भी लीग में भाग लेने वाली छह टीमों के मुख्य प्रायोजक है।

 

Created On :   22 Jan 2020 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story