comScore

किरण रिजिजू, अर्जुन मुंडा ने किया खेलो इंडिया ई-पाठशाला का उद्घाटन

June 02nd, 2020 10:00 IST
किरण रिजिजू, अर्जुन मुंडा ने किया खेलो इंडिया ई-पाठशाला का उद्घाटन

हाईलाइट

  • किरण रिजिजू, अर्जुन मुंडा ने किया खेलो इंडिया ई-पाठशाला का उद्घाटन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। क्रेंद्रीय मंत्री किरण रिजिूज और अर्जुन मुंडा ने सोमवार को वेबिनार के माध्यम से खेलो इंडिया ई-पाठशाला का उद्घाटन किया। इस वेबीनार में युवा तीरंदाज, तीरंदाजी कोच और अलग-अलग खेलों के विशेषज्ञ मौजूद रहे। भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने राष्ट्रीय खेल महासंघों के साथ मिलकर यह कार्यक्रम तैयार किया है। यह देश का पहला राष्ट्रीय स्तर का ऑनलाइन कोचिंग और एजुकेशन कार्यक्रम है। यह जमीनी स्तर पर पूरे भारत में खिलाड़ियों को तकनीकी स्किल्स सुधारने में मदद करेगा।

तीरंदाजी सत्र से शुरुआत करते हुए खेल मंत्री रिजिजू ने कहा, यह अलग तरह का कार्यक्रम है जो पूरे देश के खिलाड़ियों से जुड़ेगा। मुझे उम्मीद है कि यह कार्यक्रम ज्यादा से ज्याद युवाओं को खेल में करियर बनाने के लिए प्रेरित करेगा। वहीं मुंडा ने कहा, यह कार्यक्रम उन युवा तीरंदाजों को भी साथ लाने में मदद करेगा जो छोटे-छोटे गांवों में और आदिवासी इलाकों में रह रहे हैं।

आने वाले दिनों में यह ई-पाठशाला एथलेटिक्स, तीरंदाजी, मुक्केबाजी, साइकिलिंग, फेंसिंग, फुटबाल, जिमनास्टिक, हॉकी, जुडो, कबड्डी, पैरा खेल, रोइंग, निशानेबाजी, ताइक्वांडो, टेबल टेनिस, वॉलीबाल, भारत्तोलन, कुश्ती और वुशू जैसे खेलों में ऑनलाइन शिक्षा प्रदान करेगी।

कमेंट करें
iE7pl