comScore

क्लॉप ने लिवरपूल को मैनचेस्टर युनाइटेड से 5 साल आगे कर दिया : हमान

June 29th, 2020 10:27 IST
क्लॉप ने लिवरपूल को मैनचेस्टर युनाइटेड से 5 साल आगे कर दिया : हमान

हाईलाइट

  • क्लॉप ने लिवरपूल को मैनचेस्टर युनाइटेड से 5 साल आगे कर दिया : हमान

डिजिटल डेस्क, लंदन। लिवरपूल और जर्मनी के पूर्व मिडफील्डर दाएत्मर हमान ने कहा है कि लिवरपूल के कोच जुर्गेन क्लॉप ने अपनी टीम को चिर-प्रतिद्वंद्वी मैनचेस्टर युनाइटेड से पांच साल आगे पहुंचाने में मदद की है। चेल्सी द्वारा मैनचेस्टर सिटी को 2-1 से हराने के बाद लिवरपूल ने हाल में इंग्लिश प्रीमियर लीग का खिताब अपने नाम किया है। द रेड्स के नाम से मशहूर लिवरपूल टीम 30 साल बाद अपने खिताबी सूखे को खत्म करने में सफल रही है।

लिवरपूल के लिए 191 मैच खेलने वाले हमान ने कहा कि मैनचेस्टर युनाइटेड की टीम पांच साल पीछे खिसक गई है। द मिरर ने हमान के हवाले से कहा, जब मैं एक खिलाड़ी था, तो उस समय हर कोई मैनचेस्टर युनाइटेड से जुड़ना चाहता था। आप जानते थे कि युनाइटेड से जुड़ने का मतलब पदक जीतना पक्का है। उन्होंने कहा, वह एक बहुत बड़ा क्लब था। एक ऐसा क्लब था कि हर कोई इंग्लैंड के अंदर और उसके बाहर इसके बारे में बात करता था।

हमान ने कहा, एलेक्स फग्र्युसन सर के संन्यास के बाद युनाइटेड टीम जमीन पर आ गई। और, जुर्गेन क्लॉप सही समय पा आए तथा लिवरपूल अब ऐसा क्लब बन गया है कि हर कोई उससे जुड़ना चाहता है। हमान ने कहा, मैं कह नहीं सकता कि लिवरपूल प्रीमियर लीग पर वैसे ही हावी होगा जैसे कि युनाइटेड हुआ करता था क्योंकि मैनचेस्टर सिटी और पेप गार्डियोला के पास इस बारे में कहने के लिए कुछ होगा।

उन्होंने कहा, लेकिन, लिवरपूल अपने प्रतिद्वंद्वी युनाइटेड से पांच साल आगे है और लंदन के बड़े क्लब इससे भी पीछे हैं। क्लॉप के अनुबंध में अभी चार साल बाकी है और वह युनाइटेड के 20 खिताब से आगे बढ़ना चाहेंगे, साथ ही चैंपियंस लीग भी फिर से जीतना चाहेंगे।

कमेंट करें
BEaJ4