दैनिक भास्कर हिंदी: लिवरपूल को प्रतिमा के साथ क्लॉप का सम्मान करना चाहिए : जेरार्ड

June 17th, 2020

हाईलाइट

  • लिवरपूल को प्रतिमा के साथ क्लॉप का सम्मान करना चाहिए : जेरार्ड

डिजिटल डेस्क, लंदन। इंग्लैंड और लिवरपूल के पूर्व कप्तान स्टीवन जेरार्ड का मानना है कि खिताबी सूखे को समाप्त करने के बाद लिवरपूल क्लब को एनफील्ड स्टेडियम के बाहर अपने मौजूदा कोच जुर्गेन क्लॉप के सम्मान में उनकी एक प्रतिमा बनानी चाहिए। रेड्स के नाम से मशहूर लिवरपूल की टीम 30 वर्षो में पहली बार लीग का खिताब जीतने की दौड़ में सबसे आगे चल रही है।

लिवरपूल की टीम इस समय अंकतालिका में सबसे आगे चल रही है और वह दूसरे नंबर पर मौजूद मौजूदा चैंपियन मैनचेस्टर यूनाइटेड से 25 अंक आगे है। लीग के 17 जून से शुरू होने के बाद लिवरपूल की टीम पहले कुछ सप्ताह में ही खिताब जीत सकती है।

एथलेटिक ने जेरार्ड के हवाले से लिखा, जर्गेन को जानते हुए भी वह उस ब्रैकेट में नहीं रखना चाहेंगे। मुझे पता है कि वह जैसे भी हैं, बहुत ही विनम्र और सम्मानित है। जब आप उनके काम को देखते हैं, जोकि उन्होंने किया है तो यह सुनिश्चित करें कि वह उन प्रतिष्ठित प्रबंधकों के समान हैं। क्लॉप 2005 में उस समय लिवरपूल में आए थे जब क्लब इंग्लैंड में टॉप चार में आने के लिए संघर्ष कर रही थी। उसके बाद से उन्होंने लिवरपूल को यूईएएफए चैंपियंस बनाया है।

जेरार्ड ने कहा, मेरे लिए, जर्गेन जैसे किसी को अब पुरस्कृत किया जाना चाहिए। ऐसा लगता है कि फुटबाल में हम अक्सर उस समय का इंतजार करते हैं जब लोग अपनी उपलब्धियों को पूरी तरह से पहचानने से पहले बड़े हो जाते हैं। लेकिन मुझे पता है कि लिवरपूल के मालिक ऐसा नहीं होने देंगे। जब जर्गेन लीग जीतने के करीब हैं तो उन्हें पहले से ही उनकी प्रतिमा बनाने पर काम शुरू कर देना चाहिए।