comScore

लिवरपूल की टीम ने फ्लॉयड के समर्थन में दिखाई एकजुटता

June 03rd, 2020 09:46 IST
लिवरपूल की टीम ने फ्लॉयड के समर्थन में दिखाई एकजुटता

हाईलाइट

  • लिवरपूल की टीम ने फ्लॉयड के समर्थन में दिखाई एकजुटता

डिजिटल डेस्क, लंदन। इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) क्लब लिवरपूल के खिलाड़ियों ने अमेरिका में पुलिस हिरासत में मारे गए अश्वेत नागरिक जॉर्ज फ्लॉयड के प्रति एकजुटता दिखाई है। फ्लॉयड की मौत के बाद पूरे अमेरिका में विरोध प्रदर्शन जारी है। लिवरपूल की टीम सोशल मीडिया पर कुछ वीडियो और फोटो पोस्ट की है, जिसमें पूरी टीम एनफिल्ड में घुटनों के बल बैठी हुई है और फ्लॉयड के प्रति एकजुटता दिखा रहे हैं।

लिवरपूल ने पोस्ट में कहा, आज अभ्यास सत्र से पहले एनफिल्ड स्टेडियम में बने सर्कल में ब्लैक लाइव मैटर मूवमेंट (श्वेतों की जिंदगी मायने रखता है) आंदोलन के समर्थन में पूरी शक्ति के साथ एकजुटता दिखाने के लिए पूरी टीम मौजूद थी। लिवरलू के अलावा टीम के खिलाड़ियों ने भी अपने अपने अकाउंट पर फोटो साझा करके फ्लॉयड के प्रति एकजुटता दिखाते नजर आए। इनमें वर्जिल वान दिज्क, एलेक्जेंडर आर्नाल्ड, जेम्स मिल्नर और जॉर्जिनियो विज्नेलडम शामिल हैं।

लिवरपूल के अलावा दुनिया भर के फुटबॉलर भी फ्लॉयड की मौत के बाद अपना गुस्सा निकाल रहे हैं। मैनचेस्टर यूनाइटेड स्टार फुटबालर पॉल पोग्बा ने इंस्टाग्राम पर लिखा, पिछले कुछ दिनों के दौरान मैंने मिनेपोलिस घटना को लेकर अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के बारे में बहुत कुछ सोचा है। उन्होंने कहा, मुझे गुस्सा, दया, घृणा, आक्रोश, दर्द, उदासी महसूस हुई है। जॉर्ज और उन सभी अश्वेतों के लिए मेरे मन में बहुत दु:ख है, जो नस्लवाद से पीड़ित हैं। वे चाहे फुटबाल में हों, दफ्तर में हो , स्कूल में या कहीं भी।

पोग्बा ने कहा, नस्लवाद के हिंसक कृत्यों को अब बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। मैं बर्दाश्त नहीं कर सकता। मैं बर्दाश्त नहीं करूंगा। हम इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे। नस्लवाद को रोकें। उनके अलावा इंग्लैंड के पूर्व कप्तान डेविड बेकहम ने भी फ्लॉयड को अपनी श्रद्धांजलि देते हुए कहा, जॉर्ज के परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं है। मैं दुनिया भर में अश्वेत समुदाय और लाखों लोगों के समर्थन में मजबूती से खड़ा हूं। 46 वर्षीय फ्लॉयड की पिछले सप्ताह अमेरिका के मिनेपोलिस शहर में पुलिस हिरासत के दौरान मौत हो गई थी। डेरेक चोविन नाम का श्वेत पुलिस अधिकारी जॉर्ज के गले पर अपने घुटनों के बल बैठा था और जॉर्ज बार-बार कह रहा था, मैं सांस नहीं ले पा रहा हूं।

कमेंट करें
5boAu