comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

मेसी, रोनाल्डो और सालाह फीफा बेस्ट अवॉर्ड्स-2020 के लिए नामित

November 26th, 2020 09:43 IST
मेसी, रोनाल्डो और सालाह फीफा बेस्ट अवॉर्ड्स-2020 के लिए नामित

हाईलाइट

  • मेसी, रोनाल्डो और सालाह फीफा बेस्ट अवॉर्ड्स-2020 के लिए नामित

डिजिटल डेस्क, ज्यूरिख। पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो, अर्जेंटीना के लियोनेल मेसी, मिस्र के मोहम्मद सालाह और पोलैंड के रॉबर्ट लेवांडावस्की को इस साल के फीफा के सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी पुरस्कार (बेस्ट फीफा मेन्स प्लेयर अवॉर्ड) के लिए नामित किया गया है। मेसी ने पिछले साल यह पुरस्कार जीता था। इसके अलावा थिएगो अलसांटरा, केविन डी ब्रुइन, सादियो माने, कीलियन एमबाप्पे, नेमार, सर्जियो रामोस और वर्जिल वॉन डिक को भी इस पुस्कार के लिए नामित किया गया है।

इस साल यूएफा मेन्स प्लेयर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड जीत चुके लेवांडोवस्की मेन्स प्लेयर वर्ग में फीफा अवॉर्ड के लिए प्रबल दावेदार हैं। उन्होंने 2019-20 चैम्पियंस लीग में अपने दम पर क्लब बेयर्न म्यूनिख को चैम्पियन बनाया था। मेन्स के अलावा बेस्ट वुमन्स प्लेयर के लिए लूसी ब्रॉन्ज, डेल्फिन केस्केरिनो, कैरोलीन ग्राहम हैंसेन सहित 11 खिलाड़ियों को नामित किया गया है।

बेस्ट वुमन्स गोलकीपर कैटेगरी में एन-कैटरीन बर्जर, सारा बौहदी, क्रिश्चियन एंडलर समेत छह महिला गोलकीपरों का नाम शॉर्ट शमिल किया गया है। बेस्ट मेन्स गोलकीपर अवॉर्ड के लिए एलिसन बेकर, थिबाउट कोर्टियस, केलर नावास, मैनुअल नुएर, जेन ओबलक और मार्क एंद्रे को नॉमिनेट किया गया है। बेस्ट कोच अवॉर्ड के लिए जुर्गेन क्लोप्प भी नामित

बेस्ट कोच अवॉर्ड के लिए वुमेंस कैटेगरी में लुइस कोर्टेस और रीता ग्वारिनो को नामित किया गया है, जबकि मेंस कैटेगरी के लिए जुर्गेन क्लॉप, मासेर्लो बिएलसा और जिनेदिन जिदान नामित हैं। अवॉर्ड सेरेमनी सितंबर में आयोजित की जानी थी, लेकिन कोरोना की वजह से इसे स्थगित करना पड़ा और अब इसका आयोजन 17 दिसंबर को किया जाएगा।

कमेंट करें
gZmyC