बड़ा उलटफेर: फीफा वर्ल्ड कप में मेसी की टीम को मिली 2-1 से मात, खिताब के प्रबल दावेदारों में से एक है अर्जेंटीना 

November 22nd, 2022

हाईलाइट

  • 49वें नंबर की टीम है सऊदी अरब

डिजिटल डेस्क, दोहा। बड़े टूर्नामेंट्स में अक्सर यह देखने को मिलता है, जहां खिताब की प्रबल दावेदार टीम को अपने शुरुआती मुकाबलो में अपने से कमजोर टीम के हाथों हार का सामना करना पड़ जाता है। ऐसे ही एक एक बड़े उलटफेर का सामना मेसी की टीम अर्जेंटीना को करना पड़ा है। ग्रुप - सी के इस मुकाबले में 49वें नंबर की टीम सऊदी अरब ने अर्जेंटीना को 2-1 से मात दी है। इस हार के साथ अर्जेंटीना अपने ग्रुप में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। हालांकि, यह तो अभी शुरुआत है। 

मैच की बात करें तो पहला गोल अर्जेंटीना की तरफ से ही आया था, जहां कप्तान लियोनेल मेसी ने मैच के 10वें मिनट में मिली पेनल्टी को खूब भुनाया और टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। हालांकि, अर्जेंटीना ने यह बढ़त पहले हाफ तक बनाकर भी रखी लेकिन दूसरे हाफ में सऊदी अरब ने आक्रमक खेल दिखाया। इस कड़ी में सबसे पहले 48वें मिनट में अल-शाहरानी वहीं 53वें मिनट में अल-दावसारी ने बॉल को गोल पोस्ट पहुंचाकर अर्जेंटीना की लीड को ध्वस्त कर दिया। 

इस हार के साथ ही अर्जेंटीना का लगातार 36 मैचों का अपराजेय सिलसिला टूट गया। इस दौरान उसने 25 मैच जीते और 11 ड्रॉ खेले थे। सऊदी अरब से हारने के बाद अब अर्जेंटीना के दो मैच बचे हैं। वह अब 27 नवंबर को मैक्सिको और 30 दिसंबर को पोलैंड से भिड़ेगा।राउंड ऑफ 16 में जाने के लिए अर्जेंटीना को अब अपने दोनों बचे मैच जीतने होंगे।