राष्ट्रीय कुश्ती शिविर जारी रहना चाहिए : योगेश्वर दत्त

National wrestling camp should continue: Yogeshwar Dutt
राष्ट्रीय कुश्ती शिविर जारी रहना चाहिए : योगेश्वर दत्त
राष्ट्रीय कुश्ती शिविर जारी रहना चाहिए : योगेश्वर दत्त
हाईलाइट
  • राष्ट्रीय कुश्ती शिविर जारी रहना चाहिए : योगेश्वर दत्त

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ओलम्पिक कांस्य पदक विजेता पहलवान योगेश्वर दत्त ने सोमवार को कहा कि चार पहलवानों के कोविड-19 पॉजिटिव निकलने के बाद राष्ट्रीय कुश्ती शिविर को स्थगित नहीं किया जाना चाहिए और शिविर की शुरुआत तय समय पर होनी चाहिए। राष्ट्रीय पुरुष कुश्ती शिविर भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के सोनीपत केंद्र पर 15 सितंबर से शुरू हो रहा है लेकिन शिविर के लिए सोनीपत पहुंचे चार खिलाड़ियों के कोविड टेस्ट पॉजिटिव आए थे जिसके बाद शिविर पर सवाल खड़े हो गए थे।

योगेश्वर ने कहा, किसी के पास इस बात का जवाब नहीं है कि यह वायरस कितने दिन रहेगा। कुश्ती खिलाड़ियों के लिए राष्ट्रीय शिविर काफी अहम है। क्योंकि वायरस के चलते पहले से ही काफी समय बर्बाद हो गया है। मुझे पता है कि कुछ खिलाड़ी कोविड पॉजिटिव निकले हैं, लेकिन मैं यह कहना चाहता हूं कि वह लोग साई केंद्र में बाहर से ज्यादा सुरक्षित हैं।

उन्होंने कहा, हर किसी को गाइंडलाइंस का पालन करना चाहिए और सुरक्षित रहना चाहिए। टोक्यो ओल्म्पिक शुरू होने में कुछ ही समय का वक्त बचा है और खिलाड़ियों को कड़ी मेहनत करने की जरूरत है। मेरे विचार में शिविर जारी रहना चाहिए। पहलवानों को चुनौती लेनी चाहिए और फोकस करना चाहिए।

दीपक पुनिया (85 किलोग्राम), नवीन (65 किलोग्राम), कृष्णा (125 किलोग्राम) कोविड पॉजिटिव निकले थे। इसके बाद कई खिलाड़ियों ने शिविर को स्थगित करने की मांग की थी। भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) ने हालांकि इन बातों पर तवज्जो नहीं दी थी। इस बीच रविवार शाम को राहुल अवारे का भी कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया था।

वहीं चार साल बैन पूरा करने के बाद नरसिंह यादव भी रविवार को शिविर में पहुंच गए थे। 74 किलोग्राम भारवर्ग का यह खिलाड़ी 14 दिन के क्वारंटीन में है। एक सूत्र ने आईएएनएस से कहा, वह रविवार सुबह आ गए थे। आते ही उन्होंने टेस्ट दिया और उनकी रिपोर्ट जल्दी आ जाएगी।

Created On :   7 Sep 2020 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story