स्थिति ठीक न होने तक ओलम्कि क्वालीफायर नहीं

Not an Olympic qualifier until the situation recovers
स्थिति ठीक न होने तक ओलम्कि क्वालीफायर नहीं
स्थिति ठीक न होने तक ओलम्कि क्वालीफायर नहीं
हाईलाइट
  • स्थिति ठीक न होने तक ओलम्कि क्वालीफायर नहीं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) ने साफ कर दिया है कि जब तक तैयारी की गांरटी न होगी और आन-जाने को लेकर स्थिति साफ नहीं होगी तब तक बाकी के बचे ओलम्पिक क्वालीफायर आयोजित नहीं किए जाएंगे। आईओसी ने सोमवार को सभी राष्ट्रीय ओलम्पिक परिषद (एनओसी) को एक पत्र लिखकर इस फैसले से अवगत कराया।

आईओसी ने अपने पत्र में लिखा, जब तक खिलाड़ियों और टीमों के लिए तैयारी की गारंटी, जाने-आने की पारदर्शी व्यवस्था नहीं होगी तब तक कोई भी क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट आयोजित नहीं किया जाएगा। हमने इसलिए सभी अंतर्राष्ट्रीय महासंघों से कोविड-19 के प्रभाव की समीक्षा तक आने वाले क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट्स को लेकर सर्तकता बरतने को कहा है।

आईओसी ने टोक्यो ओलम्पिक की बदली हुई तारीखों का भी ऐलान कर दिया है। यह खेल अब अगले साल 23 जुलाई से आठ अगस्त के बीच खेले जाएंगे। आईओसी ने कहा है, कॉन्फ्रेंस कॉल में जैसा कहा गया था खिलाड़ी और एनओसी, जो पहले ही क्वालीफाई कर चुके हैं उनका कोटा सुरक्षित रहेगा।

टोक्यो 2020 की आयोजन समिति को एनओसी द्वारा दी जाने वाला राशि की अंतिम तारीख में भी बदलाव कर दिया गया है। बयान के मुताबिक, टोक्यो 2020 से संबंधित भुगतान की तारीखों को भी अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया जाता है।

 

Created On :   30 March 2020 3:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story