कोरोना के कहर के बावजूद जापान में ओलंपिक टॉर्च रिले तय समय पर

Olympic flashlight relay in Japan on time despite Coronas havoc
कोरोना के कहर के बावजूद जापान में ओलंपिक टॉर्च रिले तय समय पर
कोरोना के कहर के बावजूद जापान में ओलंपिक टॉर्च रिले तय समय पर
हाईलाइट
  • कोरोना के कहर के बावजूद जापान में ओलंपिक टॉर्च रिले तय समय पर

डिजिटल डेस्क, टोक्यो। जापान की ओलंपिक मंत्री सेइको हशिमोटो ने सोमवार को कहा कि देश और दुनिया में कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप के बावजूद जापान के फुकुशिमा शहर में होने वाला ओलंपिक टॉर्च रिले का जापान लेग कार्यक्रम अपनी तय समय पर गुरुवार से शुरू होगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, हशिमोटो का टॉर्च रिले का जापान लेग कार्यक्रम को कराने का बयान जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे के उस बयान के बाद आया है, जिसमें उन्होंने ऐसे संकेत दिए हैं कि कोरोनवायरस के कारण ओलंपिक और पैरालंपिक खेलों को स्थगित किया जा सकता है। आबे के बयान के बाद अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) ने भी कहा है कि कोरोनावायरस के कारण टोक्यो ओलंपिक 2020 के स्थगित किया जाना एक विकल्प है।

वहीं, कनाडा ने तो यहां तक कह दिया है कि वह इसी साल टोक्यो में होने वाले ओलंपिक और पैरालंपिक खेलों में अपने खिलाड़ियों को नहीं भेजेगा। कनाडा ने यह फैसला कोरोनावायरस के खतरे के चलते लिया है। इससे पहले, आस्ट्रेलिया ओलंपिक समिति (एओसी) ने भी कहा कि कोरोनावायरस महामारी के चलते वे टोक्यो 2020 के लिए टीम एकत्रित नहीं कर सकते और इसलिए खिलाड़ियों को 2021 ओलंपिक की तैयारी करनी चाहिए।

 

Created On :   23 March 2020 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story