दैनिक भास्कर हिंदी: रिंग में लौटने से पहले डेढ़ महीने के समय की जरूरत : विकास कृष्ण

June 23rd, 2020

हाईलाइट

  • रिंग में लौटने से पहले डेढ़ महीने के समय की जरूरत : विकास कृष्ण

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रतिष्ठित राजीव गांधी खेल रत्न अवॉर्ड के लिए एशियाई और राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता भारतीय मुक्केबाज विकास कृष्ण के नाम की अनुशंसा की गई है। विकास मानना है कि कोरोनावायरस के पहले वह जिस स्थिति में थे, उस स्थिति में लौटने के लिए उन्हें कड़ी मेहनत करनी होगी। विकास ने आईएएनएस से कहा, लॉकडाउन में भी मैंने अपना सामान्य प्रशिक्षण जारी रखा (खुद को फिट रखने के लिए)। मैं एक महीने से एक दोस्त के साथ रह रहा था, जोकि खुद भी एक बॉक्सर है, और हमने एक साथ अपना प्रशिक्षण किया। लेकिन तब घर पर वैसी ट्रेनिंग नहीं हो पाती है।

उन्होंने कहा, सभी एथलीट अलग है और प्रत्येक के शरीर अलग है। मुझे अपने पिछले सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में लौटने के लिए करीब डेढ महीने का समय लगेगा और फिर मैं पेशेवर मुक्केबाजी में उतर सकता हूं। भारतीय मुक्केबाज ने मौजूदा परिस्थितियों को लेकर कहा, शुरूआत में मैंने लोगों को यह संदेश देने की कोशिश की कि इस मुश्किल समय ज्यादा परेशान न हो।

लेकिन पिछले एक महीने से मैं खुद घर में काफी परेशान था। अगर एक ही चीज को पिछले 10-20 साल से कर रहे हैं और अगर वह अचानक रूक जाता है तो फिर से आप एक अलग तरीके से दिखते हैं। उन्होंने कहा, लेकिन मेरे लिए अच्छी चीज यह है कि पिछले दो महीने से मैं इसे रोकने में सक्षम हूं। आखिरकार हम भिवानी में पहुंच गए हैं। यहां हम क्वारंटाइन में हैं और इसके बाद हम अपनी सामान्य ट्रेनिंग शुरू करेंगे।