एएफएल के कारण खराब हुई पिचों के कारण गाबा से बाहर जा सकता है वनडे : रिपोर्ट

One-dayers may be dropped from Gaba due to poor pitches due to AFL: report
एएफएल के कारण खराब हुई पिचों के कारण गाबा से बाहर जा सकता है वनडे : रिपोर्ट
एएफएल के कारण खराब हुई पिचों के कारण गाबा से बाहर जा सकता है वनडे : रिपोर्ट
हाईलाइट
  • एएफएल के कारण खराब हुई पिचों के कारण गाबा से बाहर जा सकता है वनडे : रिपोर्ट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आस्ट्रेलियाई फुटबाल लीग (एएफएल) के कारण खराब हुए पिचें ब्रिस्बेन के गाबा में भारत और आस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले वनडे मैच के लिए एक समस्या बन सकती हैं। भारत को इस साल के अंत में आस्ट्रेलिया का दौरा करना है और इस दौरे पर खेली जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज 25 नवंबर से गाबा में खेले जाने वाले पहले मैच से शुरू होगी।

जो 24 अक्टूबर को होने वाले एएफएल के फाइनल के ठीक एक महीने बाद होगा। आस्ट्रेलियाई मीडिया की मानें तो यह वनडे सीरीज की शुरुआत सिडनी से हो सकती है, हालांकि अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं की है।

एएफएल सीजन आमतौर पर सितंबर में खत्म हो जाता है और फाइनल मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाता है जहां अंतर्राष्ट्रीय मैच से पहले ड्रॉप-इन क्रिकेट पिच लगाई जाती है। लेकिन कोविड-19 के कारण एएफएल में देरी हुई और इसी कारण फाइनल की जगह बदली है और इस बार यह गाबा में खेला जाएगा, जहां क्रिकेट पिच बनी हुई है।

गाबा ने शनिवार तक अक्टूबर महीने में ही पांच एएफएल मैचों की मेजबानी की है। यह 75 साल में पहली बार होगा कि एएफएल फाइनल एमसीजी से बाहर खेला जाएगा। आस्ट्रेलियाई अखबार सिडनी मॉनिर्ंग हेराल्ड ने इस सप्ताह इस बात पर चिंता जाहिर की थी।

अखबार की रिपोर्ट में लिखा था, क्वींसलैंड में गाबा को लेकर एक मुद्दा यह है कि यहां 34 एएफएल मैच खेले जाने हैं और इसके बाद फाइनल भी इसी मैदान पर खेला जाना है। एक सूत्र ने कहा कि मैदान क्रिकेट सीजन शुरू होने से पहले रिप्लेसमेंट टर्फ की ओर देख रहा है जो भारत और आस्ट्रेलिया के मैच से शुरू हो रहा है। पिछले महीने क्वींसलैंड क्रिकेट के प्रवक्ता ने कहा था कि विकेट को लेकर किसी तरह की चिंता नहीं है।

Created On :   23 Oct 2020 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story