प्रीमियर लीग, आईएसएल ने आपसी सहयोग समझौते को दिया नया रूप

Premier League, ISL revamped mutual cooperation agreement
प्रीमियर लीग, आईएसएल ने आपसी सहयोग समझौते को दिया नया रूप
प्रीमियर लीग, आईएसएल ने आपसी सहयोग समझौते को दिया नया रूप
हाईलाइट
  • प्रीमियर लीग
  • आईएसएल ने आपसी सहयोग समझौते को दिया नया रूप

डिजिटल डेस्क, नवी मुंबई। चेयरमैन फुटबाल स्पोर्ट्स डेवलपमेंट लिमिटेड और रिलायंस फाउंडेशन की संस्थापक नीता अंबानी ने प्रीमियर लीग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रिचर्ड मास्टर्स के साथ मिलकर शुक्रवार को यहां प्रीमियर लीग-आईएसएल नेक्सट जेनेरेशन मुंबई कप में नए करार पर हस्ताक्षर किए जिसके तहत प्रीमियर लीग और आईएसएल एक दूसरे के साथ मिलकर काम करेंगे। दोनों लीगों के बीच साझेदारी छह साल पहले शुरू हुई थी और यह नया करार कोचिंग, रैफरिंग और भारत में फुटबाल के विकास को नया रूप देगा।

इस मौके पर नीता अंबानी ने कहा, इंडियन सुपर लीग (आईएसएल), प्रीमियर लीग के साथ साझेदारी को लेकर अब नए रूप में जा रही है। इस जुड़ाव को छह साल हो गए हैं और अब तक हमारा काम काफी संतोषजनक है। हम चाहते हैं कि दोनों लीगें, प्रीमियर लीग-आईएसएल के करार के नवीनीकरण के बाद एक साथ मिलकर अपने संबंधों को मजबूत करें और युवा विकास कार्यक्रम पर काम करें।

नेक्स्ट जेनेरेशन कप में प्रीमियर लीग के तीन क्लब चेल्सी एफसी, मैनचेस्टर एफसी और साउथैम्पटन एफसी की अंडर-14 टीमें आईएसएल के बेंगलुरू एफसी, एफसी गोवा और रिलायंस फाउंडेशन यंग चैम्पस के साथ खेलने मुंबई आई हैं।

प्रीमियर लीग के मुख्य कार्यकारी रिचर्ड मास्टर्स ने कहा, हम नए करार के तहत भारत में फुटबाल के विकास के कार्यक्रम को दोबारा लागू कर काफी खुश हैं। बीते छह साल में हमारी आईएसएल के साथ साझेदारी को लेकर हमने फुटबाल कोचिंग और विकास कार्यक्रम को अच्छी तरह से समर्थन दिया है।

 

Created On :   28 Feb 2020 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story