पंजाब की मुक्केबाज सिमरनजीत ने प्रेसिडेंट्स कप में जीता गोल्ड

Punjabs boxer Simranjeet won gold in the Presidents Cup
पंजाब की मुक्केबाज सिमरनजीत ने प्रेसिडेंट्स कप में जीता गोल्ड
पंजाब की मुक्केबाज सिमरनजीत ने प्रेसिडेंट्स कप में जीता गोल्ड
हाईलाइट
  • भारतीय टीम ने इस टूर्नामेंट में कुल 7 गोल्ड और 2 सिल्वर मेडल जीते
  • पंजाब के लुधियाना जिले के गांव चकर की सिमरनजीत कौर ने इंडोनेशिया के शहर लाबूआन बाजू में सम्पन्न हुए 23वें प्रेसिडेंट्स कप अंतर्राष्ट्रीय मुक्केबाजी टूर्नामेंट में गोल्ड मेडल जीता

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। पंजाब के लुधियाना जिले के गांव चकर की सिमरनजीत कौर ने इंडोनेशिया के शहर लाबूआन बाजू में सम्पन्न हुए 23वें प्रेसिडेंट्स कप अंतर्राष्ट्रीय मुक्केबाजी टूर्नामेंट में स्वर्ण पदक जीता है। भारत के मुक्केबाजी दल ने इस टूर्नामेंट में कुल सात स्वर्ण और दो रजत पदक जीते, जिनमें से चार महिला मुक्केबाजों ने जीते हैं। सिमरनजीत के अलावा ओलंपिक पदक विजेता एमसी मेरीकॉम, जमुना बोरो और मोनिका ने गोल्ड मेडल जीते।

पंजाब के खेल और युवा सेवाएं एवं प्रवासी भारतीय मामलों संबंधी मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी ने चकर गांव की सिमरनजीत कौर की इस शानदार उपलब्धि पर मुबारकबाद दी है। उन्होंने कहा कि, चकर गांव की लड़कियों ने मुक्केबजी में देश-विदेश में नाम कमाया है। उन्होंने कहा, सिमरनजीत कौर ने पिछले वर्ष विश्व चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल जीता था और अब उन्होंने प्रेसिडेंट्स कप में स्वर्ण पदक जीतकर फिर से राज्य का नाम रौशन किया है।

स्वर्गीय कमलजीत सिंह और राजपाल कौर की बेटी सिमरनजीत कौर पहले 64 किलोग्राम वर्ग में नुमायंदगी करती थी जबकि ओलम्पिक खेल में 60 किलोग्राम वर्ग होता है। इसके लिए उन्होंने अपना वर्ग बदल कर 60 किलोग्राम कर लिया।

इससे पहले कौर ने बैंकॉक में हुई एशियन चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीता था और अब प्रेसिडेट्स कप फाइनल में एशियाई खेल की पदक विजेता मेजबान इंडोनेशिया की मुक्केबाज हसानाह हुसवातुन को 5-0 से हराकर गोल्ड मेडल जीता था। 

 

Created On :   29 July 2019 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story