दैनिक भास्कर हिंदी: मदद: बच्चों को मुफ्त भोजन देने के अभियान से जुड़े रशफोर्ड

June 16th, 2020

हाईलाइट

  • बच्चों को मुफ्त भोजन देने के अभियान से जुड़े रशफोर्ड

डिजिटल डेस्क, लंदन। मैनचेस्टर युनाइटेड और इंग्लैंड के स्ट्राइकर मार्कस रशफोर्ड ने स्कूली छुट्टियों के दौरान भी जरूरतमंद बच्चों को मुफ्त में खाना देने की सरकार योजना का समर्थन किया है। 22 वर्षीय रशफोर्ड जरूरमंद बच्चों के लिए पहले ही फंड इकट्ठा करने और जागरूकता लाने का काम कर चुके हैं। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, कोरोनावायरस के कारण जारी लॉकडाउन के दौरान वह इंग्लैंड में फेयरशेयर चैरिटी के लिए काम कर रहे हैं, जहां 30 लाख जरूरतमंद लोगों के लिए खाना उपलब्ध कराने के लिए वह 20 मिलियन यूरो इकट्ठा कर चुके हैं।

रशफोर्ड ने इसके लिए सरकार को एक पत्र भी लिखा है, जिसे उन्होंने ट्विटर पर शेयर किया है। उन्होंने अपने पत्र में लिखा, एक परिवार के रूप में हम ब्रेकफास्ट क्लब, मुफ्त स्कूल भोजन और पड़ोसियों तथा कोचों की ओर से किए गए कामों पर निर्भर थे। फूड बैंक और सूप रसोई हमारे लिए कोई अनोखी चाज नहीं हैं। स्पष्ट रूप से मैं नॉर्दन मूर की हमारी यात्रा को याद करता हूं जहां हम हर साल क्रिसमस डिनर हासिल करने के लिए जाया करते थे।

रशफोर्ड ने अपने इस पत्र के बारे में बीबीसी ब्रेकफास्ट से बात करते हुए कहा, मैंने दिल से इसे लिखा है और यह इस चीज को लेकर है कि ऐसे समय में मेरी जिंदगी कैसी थी। यह एक खुला पत्र है और लोगों को इस बात को समझने की जरूरत है कि परिवारों पर क्या प्रभाव पड़ता है। उन्होंने कहा, मेरे लिए उन लोगों की मदद करना महत्वपूर्ण है, जो इस समय संघर्ष कर रहे हैं। पता नहीं इससे बदलाव आएगा या नहीं, इसलिए मैंने इसे लिखा है।